HomeBiharआज से पटना-हावड़ा वंदे भारत ट्रेन का होगा परिचालन, जानें समय और...

आज से पटना-हावड़ा वंदे भारत ट्रेन का होगा परिचालन, जानें समय और किराया..

लाइव सिटीज, पटना: बिहार को एक और वंदे भारत ट्रेन की सौगात मिल चुकी है. पटना -हावड़ा वंदे भारत ट्रेन का रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल रही झंडी दिखाकर उद्घाटन किया था. आम यात्रियों के लिए इस ट्रेन का परिचालन 26 सितंबर से शुरू हो जाएगा. बुधवार को छोड़कर सभी दिन पटना से हावड़ा के लिए वंदे भारत चलेगी. इस ट्रेन के माध्यम से कम दूरी में पटना से बंगाल की दूरी तय कर सकते हैं. इसका टाइम टेबल जारी कर दिया गया है.

यह ट्रेन बिहार में दूसरी वंदे भारत ट्रेन है. इससे पहले पटना से रांची के बीच वंदे भारत ट्रेन चलाई जा रही है. अब पटना से हावड़ा के बीच ट्रेन का परिचालन किया जाएगा. इस ट्रेन के चलने से बिहार से पश्चिम बंगाल जाने वाले यात्री कम समय में यात्रा कर सकेंगे. 532 किलोमीटर की दूरी मात्र 6:35 मिनट में पूरा कर लेंगे. अन्य ट्रेनों के मुकाबले यात्रियों को काफी समय बचेगा.

पटना से हावड़ा वंदे भारत ट्रेन में कुल 8 कोच होंगे, जिसमें एग्जीक्यूटिव चेयर कार श्रेणी का एक कोच, जिसमें कुल 72 सीट निर्धारित किए गए हैं. AC चेयर कार के 7 कोच होंगे, जिसमें कुल 478 सीट निर्धारित किए गए हैं. विभिन्न श्रेणी का अलग-अलग किराया तय किया गया है, जिसमें कैटरिंग का भी चार्ज एड किया गया है. सारी सुविधाओं के साथ इस ट्रेन से सफर कर सकते हैं.

किराया की बात करें तो एग्जीक्यूटिव चेयर कार का किराया कैटरिंग शुल्क के साथ 2723 रुपए तय किया गया है. AC चेयर कार का किराया कैटरिंग शुल्क के साथ 1505 रुपए तय किया गया है. यानि फ्लाइट से भी कम कीमत में कम समय में पटना से बंगाल की दूरी तय कर सकते हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments