HomeBiharबिहार में फिर से कमजोर पड़ा मानसून, अगले दो दिनों तक नहीं...

बिहार में फिर से कमजोर पड़ा मानसून, अगले दो दिनों तक नहीं हैं बारिश के आसार

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में एक बार फिर से मानसून का सिस्टम कमजोर पड़ गया है. अगले दो दिनों तक बारिश के आसार नहीं बन रहे हैं. मानसून कमजोर पड़ने से आसमान में तेज धूप खिल रही है और अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. इसके साथ ही अभी प्रदेश में पूर्वा हवा का प्रवाह बना हुआ है, ऐसे में तेज धूप और पूर्वा हवा से लोगों को उमस भरी गर्मी का एहसास हो रहा है.

मौसम विभाग की मानें तो बिहार में अगले दो दिनों तक बारिश की कोई संभावना नहीं बन रही है. एक बार फिर से शुक्रवार से प्रदेश में मानसून की गतिविधि देखने को मिल सकती है. हालांकि, पूर्वा हवा के प्रभाव के कारण से वातावरण में नमी बन रही है. इस वजह से आज प्रदेश के उत्तरी भाग में कुछ स्थानों पर मेघ गर्जन और वज्रपात के साथ हल्की बूंदाबांदी भी देखने को मिल सकती है.

मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश में फिलहाल अगले दो दिनों तक कहीं भी तेज बारिश होने की संभावना नहीं बन रही है. मौसम विज्ञान केंद्र पटना ने जानकारी दी है कि शुक्रवार से मानसून की गतिविधि में वृद्धि होना शुरू होगा. जिसके कारण से उत्तर बिहार के मुकाबले दक्षिण बिहार में हल्के से मध्यम स्तर की बारिश होने की संभावना जताई गई है

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments