HomeBiharशिक्षक भर्ती के लिए परीक्षा केंद्रों की सूची जारी, BPSC की वेबसाइट...

शिक्षक भर्ती के लिए परीक्षा केंद्रों की सूची जारी, BPSC की वेबसाइट से करें डाउनलोड

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में 1.70 लाख शिक्षकों के पदों पर भर्तीके लिए 24 से 26 अगस्त तक परीक्षा होनी है. 10 अगस्त को ही बीपीएससी ने इसको लेकर एडमिट कार्ड जारी कर दिया था, लेकिन सोमवार को बीपीएससी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर अभ्यर्थियों के परीक्षा केंद्र का भी आवंटन कर दिया है.

शिक्षक भर्ती परीक्षा को लेकर सभी जिला मुख्यालयों में विभिन्न महाविद्यालयों में परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. शिक्षक भर्ती परीक्षा को लेकर के प्रदेश भर में 850 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं, जिसमें पटना जिले में ही 40 परीक्षा केंद्र हैं.

परीक्षा केंद्र की जानकारी के लिए आयोग के आधिकारिक वेबसाइट www.bpsc.nic.in अथवा onlinebpsc.bihar.nic.in पर जाकर अभ्यर्थी अपना परीक्षा केंद्र जान सकते हैं. इसके लिए उन्हें वेबसाइट पर जाकर डैशबोर्ड में लॉगिन करना होगा और सभी जानकारी को भरने के बाद सबमिट बटन क्लिक करना होगा. उसके बाद उन्हें परीक्षा केंद्र का नाम और जगह का पता चल जाएगा. इसको लेकर बीपीएससी अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने ट्वीट भी किया है.

बीपीएससी ने अभ्यर्थियों से अपील की है कि सभी अभ्यर्थी प्रत्येक शिफ्ट के परीक्षा के अनुसार अपने एडमिट कार्ड की अतिरिक्त फोटोकॉपी जरूर अपने साथ ले जाएं और परीक्षा के दौरान वीक्षक के सामने एडमिट कार्ड के फोटो कॉपी पर हस्ताक्षर कर उसे सौंपे. बीपीएससी ने अभ्यर्थियों से स्पष्ट कहा है कि परीक्षा शुरू होने की एक घंटे पहले तक ही परीक्षा केंद्र में प्रवेश की अनुमति होगी और परीक्षा शुरू होने से एक घंटे पूर्व परीक्षा केंद्र के गेट को बंद कर दिया जाएगा. उसके बाद कोई भी अभ्यर्थी परीक्षा केंद्र के अंदर प्रवेश नहीं कर पाएंगे. वहीं परीक्षा की समाप्ति के बाद ओएमआर आंसर शीट को सील बंद करने के बाद अभ्यर्थियों को अपना परीक्षा कक्ष छोड़ना होगा.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments