HomeBiharपटना हावड़ा वंदे भारत का ट्रायल रन आज, जानें टाइमिंग और स्टॉपेज

पटना हावड़ा वंदे भारत का ट्रायल रन आज, जानें टाइमिंग और स्टॉपेज

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार में रांची-पटना वंदे भारत की सौगात मिलने के बाद बहुत जल्द ही अब बिहारवासियों को पटना-हावड़ा वंदे भारत ट्रेन मिलेगी. वंदे भारत ट्रेन को आज ट्रायल के लिए पटना जंक्शन पर पूजा कर हावड़ा के लिए रवाना किया गया. इस ट्रेन में आरपीएफ टेक्निकल एक्सपोर्ट के साथ-साथ रेलवे के और कई अधिकारी भी रवाना हुए हैं. सुबह 8: बजे पटना जंक्शन से रवाना हुई है हावड़ा 2:30 बजे पहुंचेगी.

इस ट्रेन की रफ्तार 110 से लेकर 130 की रहेगी. वंदे भारत ट्रेन की स्पीड 160 किलोमीटर प्रति घंटा है .लेकिन पटरियों को ध्यान में रखते हुए ट्रायल रन किया जाएगा. ट्रायल रन के दौरान जो कुछ भी कमियां नजर आएंगी उसको ठीक कराया जाएगा. ट्रायल रन के दौरान मात्र दो स्टेशन आसनसोल और जसीडीह पर ही ठहराव दिया गया है.

बता दें कि अभी तक टाइम टेबल किराया को लेकर के रेलवे के तरफ जवाब नहीं दिया गया है, लेकिन यह अनुमान लगाया जा रहा है कि ट्रायल रन सफल होने के बाद टाइम टेबल ठहराव और किराया को लेकर स्पष्ट किया जाएगा. किस रेलवे स्टेशन पर वंदे भारत ट्रेन का ठहराव दिया जाएगा इसको लेकर के भी पूर्व मध्य रेल के अधिकारियों में मंथन चल रहा है. हालांकि ट्रायल रन के बाद ये स्पष्ट होने की संभावना है.

बता दें कि 8 कोच वाली वंदे भारत ट्रेन से बिहार झारखंड बंगाल के रेल यात्रियों को लाभ मिलेगा. बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा हरी झंडी दिखाने के बाद पटना हावड़ा वंदे भारत ट्रेन प्रतिदिन ट्रेन पटना जंक्शन से हावड़ा के लिए चलाई जाएगी सप्ताह में 1 दिन बंद रहेगी. वंदे भारत के सफलतापूर्वक ट्रायल रन पूरा होने के बाद उम्मीद है कि इसी महीने ही ट्रेन का परिचालन पटना और हावड़ा के बीच शुरू कर दिया जाएगा.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments