HomeBiharविधानसभा से BJP विधायकों का वॉकआउट : पोर्टिको में धरने पर बैठे सभी,...

विधानसभा से BJP विधायकों का वॉकआउट : पोर्टिको में धरने पर बैठे सभी, सदन में भारी बवाल

लाइव सिटीज, पटना: बिहार विधानसभा के मॉनसून सत्र का आज चौथा दिन सदन की कार्यवाही शुरू होते ही बीजेपी का हंगामा शुरू हो गया. तेजस्वी यादव के इस्तीफे की मांग को लेकर बीजेपी ने विधानसभा के बाहर और अंदर जमकर हंगामा किया और वेल में पहुंचकर नारेबाजी केी. इस बीच विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि जनता ने आप लोगों इसलिये सदन में नहीं भेजा है कि आप हंगामा करें.

इसी बीच विधानसभा अध्यक्ष के आदेश के बाद हंगामा कर रहे बीजेपी विधायक जीवेश मिश्रा और इंजीनियर शैलेश को मार्शल आउट कर दिया गया। जिसके बाद सदन में मौजूद तमाम बीजेपी विधायकों ने वॉकआउट कर दिया और सदन के पोर्टिको में धरने पर बैठ गए।

दरअसल, बीजेपी विधायकों के जोरदार हंगामे के बीच संसदीय कार्यमंत्री ने बिहार विधानसभा अध्यक्ष को नियमानुसार कार्रवाई करने की अपील की थी, जिसके बाद हंगामा कर रहे जीवेश मिश्रा को मार्शल के जरिए टांगकर सदन से बाहर कर दिया गया। उसके बाद जब इंजीनियर शैलेश ने सवाल उठाते हुए हंगामा किया तो उन्हें भी मार्शल आउट कर दिया गया।

बता दें कि सदन की कार्यवाही शुरू होने के साथ ही बीजेपी ने 10 लाख सरकारी नौकरी का मुद्दा जोरदार तरीके से उठाया.नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने सदन में पूछा कि सरकार के 10 लाख नौकरी के वादे का क्या हुआ? समान काम समान वेतन का क्या हुआ? इसके बाद स्पीकर ने नेता प्रतिपक्ष को बात खत्म करने का आदेश दिया। जिसके बाद बीजेपी विधायक फिर से वेल में पहुंच गए और हंगामा शुरू कर दिया. इसके बाद स्पीकर ने सभी को वेल से हटाने का आदेश मार्शल को दिया.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments