HomeBiharसीवान में अचानक टूटा गंडक नहर का बांध, कई गांवों में घुसा...

सीवान में अचानक टूटा गंडक नहर का बांध, कई गांवों में घुसा पानी, हजारों किसानों की फसल तबाह

लाइव सिटीज, सीवान: बिहार के सीवान में अचानक गंडक नहर का बांध टूट गया. बांध टूटने से पानी कई गांवों में फैल गया. इससे बाढ़ के जैसा नजारा देखने को मिला. बांध टूटने के कारण कई घरों में भी पानी घुस गया. हालांकि, स्थिति को देखते हुए बाढ़ नियंत्रण विभाग के द्वारा पानी के धार से मिट्टी का कटाव को रोकने के लिए मिट्टी भराव और राहत कार्य जारी है. गांव के लोगों ने बताया कि अचानक आयी बाढ़ के कारण बड़ा नुकसान हुआ है.

अचानक बांध टूटने की घटना लकड़ी नबीगंज प्रखण्ड के खवासपुर गांव की है. लोगों ने बताया कि गंडक नहर का बांध पर पानी का दबाव बढ़ने से बांध टूट गया और पानी का बहाव गांव में तेजी से गांव घुसने लगा. इसके बाद बांध से सटे गांव में खवासपुर में बाढ़ जैसा नजारा दिखने लगा.

गांव में अचानक पानी का प्रवेश होने से लोगों को मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है. फिलहाल स्थानीय प्रशासन और बाढ़ नियंत्रण विभाग मौके पर पहुंच कर कड़ी मशक्कत से पानी को नियंत्रण करने का प्रयास किया जा रहा है.

घटना के बाद गंडक विभाग के एसडीओ घटनास्थल पर पहुंचे. उन्होंने टूटे हुए बांध का जायजा लिया. हालांकि, संभावना जतायी जा रही है कि किसी असामाजित तत्वों के द्वारा बांध को काट दिया गया है. गांव में पानी आ जाने से लोगों में दहशत का माहौल है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments