HomeBiharमॉनसून ने तोड़ा 17 सालों का रिकार्ड, दक्षिण बिहार में कोई राहत...

मॉनसून ने तोड़ा 17 सालों का रिकार्ड, दक्षिण बिहार में कोई राहत नहीं, अगले 5 दिनों तक कैसा रहेगा मौसम?

फिलहाल बिहार के मौसम का हाल भी कुछ इस तरह ही है. बिहार में मॉनसून ने 17 सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. राज्य में 13 जून से मॉनसून आने का दिन निर्धारित है लेकिन 1 दिन पूर्व 12 जून को उत्तर पूर्व बिहार के 5 से 6 जिले में मॉनसून ने दस्तक दिया है. पूर्णिया और किशनगंज जिले में मॉनसून के दस्तक देते ही भारी बारिश भी शुरू हो गई. इससे पहले 2006 में मॉनसून ने समय से पहले 6 जून से दस्तक दिया था.

दक्षिण बिहार में लू भीषण गर्मी से परेशान हैं. उत्तर बिहार में भारी और मध्यम स्तर की बारिश हो रही है तो दक्षिण बिहार में भीषण गर्मी और लू से लोग परेशान हैं. मौसम विभाग के अनुसार आज यानी मंगलवार को 6 जिलों में मध्यम स्तर की वर्षा, मेघ गर्जन और वज्रपात की चेतावनी दी गई है. इनमें मधुबनी, किशनगंज, पूर्णिया, अररिया, सुपौल और भागलपुर जिले में वर्षा होने का अनुमान है.

मौसम विभाग ने आज 8 जिलों में हीट वेव की चेतावनी दी है. इनमें पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण,औरंगाबाद,भोजपुर, रोहतास, शेखपुरा, नवादा और गया जिला शामिल हैं. इन जिलों में तापमान में वृद्धि,भीषण गर्मी के साथ लू की संभावना बनी रहेगी. इसके अलावा राजधानी पटना, नालंदा, वैशाली, बक्सर, जहानाबाद एवं अरबल में भी तापमान में हल्की वृद्धि के साथ भीषण गर्मी का अनुमान है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments