HomeBiharवंदे भारत का आज ट्रायल रन, पटना से रांची के लिए रवाना...

वंदे भारत का आज ट्रायल रन, पटना से रांची के लिए रवाना हुई ट्रेन

लाइव सिटीज, पटना: वंदे भारत एक्सप्रेस का आज (12 जून) से पटना से रांची के बीच ट्रायल रन शुरू हुआ है. पटना-रांची के बीच चलने वाली सेमा हाई स्पीड ट्रेन को पटना जंक्शन से सुबह 6 बजकर 55 मिनट पर रवाना किया गया. गया और बरकाकाना के रास्ते यह ट्रेन रांची पहुंचेगी. 08.20 बजे गया पहुंचेगी और यहां से 08.30 बजे प्रस्थान कर 13.00 बजे रांची पहुंचेगी. वापसी में रांची से पटना के लिए 14.20 बजे खुलकर 19.00 बजे गया पहुंचेगी और यहां से 19.10 बजे खुलकर 20.25 बजे पटना पहुंचेगी.

नियमित तौर पर पटना-रांची के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस के चलने का लोगों को इंतजार है. इस सेमी हाई स्पीड ट्रेन की शुरुआत इसी महीने में होनी है. हालांकि, उद्घाटन की तारीख अभी तय नहीं हुई. पटना-रांची के बीच इस नई ट्रेन की नियमित शुरुआत किस दिन होगी फिलहाल इसकी घोषणा नहीं हुई है.

वंदे भारत का यह ट्रायल रन नियमित परिचालन के पूर्व सुरक्षा जांच आदि के लिए पूर्णतया परिचालनिक/प्रायोगिक उद्देश्य से किया जा रहा है. आज ट्रायल रन के दौरान ट्रेन में आम यात्रियों को प्रवेश की अनुमति नहीं होगी. इस ट्रेन को चलाने के लिए पहले ही लोको पायलट को स्पेशल ट्रेनिंग दी गई है. ट्रायल रन में दानापुर रेल डिवीजन के टेक्निकल स्टाफ भी शामिल हुए हैं. 

अप एवं डाउन दिशा में इसका परिचालन जहानाबाद, गया, बरकाकाना, कोडरमा, हजारीबाग टाउन और मेसरा के रास्ते किया जाएगा. ट्रायल रन के दौरान इस ट्रेन का परिचालन तीव्र गति से किया जाएगा, इसलिए रेल प्रशासन द्वारा यह अपील की गई है कि आम लोग रेलवे ट्रैक से उचित दूरी बनाकर रखें साथ ही मवेशियों को भी रेलवे ट्रैक से दूर रखें. बता दें कि इस ट्रेन की शुरुआत हो जाने से आम लोगों को रांची-पटना के बीच यात्रा करना काफी आसान हो जाएगा. 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments