HomeBiharभागलपुर पुल हादसे में सीएम नीतीश ने दिए जांच के निर्देश, दोषियों...

भागलपुर पुल हादसे में सीएम नीतीश ने दिए जांच के निर्देश, दोषियों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: खगड़िया-अगुवानी-सुल्तानगंज के बीच निर्माणाधीन पुल के सुपर स्ट्रक्चर के ऊपरी हिस्से के टूटकर गिरने की सूचना मिलने पर रविवार शाम को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पथ निर्माण विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत से मामले की विस्तृत जानकारी ली है. मुख्यमंत्री ने अपर मुख्य सचिव को पुल के सुपर स्ट्रक्चर टूटकर गिरने की घटना की विस्तृत जांच कराने और दोषियों को चिन्हित कर कठोर कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है. 

पुल के ध्वस्त हो जाने पर जदयू मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि सुल्तानगंज खगड़िया अगुवानी घाट पर बन रहे पुल के ध्वस्त हो जाने के मामले में जिला प्रशासन ने जानकारी दी है. अभियंताओं को वहां भेजा गया है. बिहार राज्य पुल निर्माण निगम निर्माणाधीन एजेंसी इसका निर्माण कर रही है. आखिर पुल ध्वस्त होने के पीछे क्या वजह है, इसका पता लगाया जा रहा है. पानी का तेज बहाव या फिर तकनीकी कारण हो सकता है, इसकी जांच शुरू हो गई है।

इधर, जदयू के प्रवक्ता अभिषेक झा ने भी सरकार के बचाव में मोर्चा संभाल लिया है. उन्होंने कहा कि इस घटना में हताहत नहीं हुआ है, लेकिन नोडल एजेंसी और जिला प्रशासन की टीम वहां पहुंच गई है. जांच में यदि गड़बड़ी पाई गई तो दोषी एजेंसी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. जदयू प्रवक्ता ने बीजेपी नेताओं की ओर से दिए बयान पर कहा कि गुजरात में पुल गिरने से सैकड़ों लोगों की मौत हुई थी, उस समय तो वहां के मुख्यमंत्री ने इस्तीफा नहीं दिया था. उस समय बीजेपी नेताओं की बोलती बंद हो गई थी. बिहार में जो घटना हुई है, उसकी पूरी जांच हो रही है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments