HomeBihar'नेहरू की सीट' से चुनाव लड़ेंगे नीतीश कुमार!, बिहार ही नहीं अब...

‘नेहरू की सीट’ से चुनाव लड़ेंगे नीतीश कुमार!, बिहार ही नहीं अब उत्तर प्रदेश से भी उठने लगी मांग

लाइव सिटीज पटना: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सीएम नीतीश कुमार विपक्ष को एकजुट करने में लगे हैं. वहीं महागठबंधन की ओर से सीएम नीतीश को प्रधानमंत्री उम्मीदवार भी बताया जा रहा है. CM नीतीश कुमार खुद विपक्षी एकता को लेकर लगातार रणनीतिक प्लान भी बना रहे हैं. इसी बीच यूपी जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव और पूर्व सांसद धनंजय सिंह ने बड़ा बयान दे दिया है. जिसके बाद यूपी से बिहार तक के सियासी गलियारे की सरगर्मी तेज हो गई है.

जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव और पूर्व सांसद धनंजय सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में जेडीयू कार्यकर्ता चाहते हैं कि बिहार के CM नीतीश कुमार आने वाला लोकसभा चुनाव हाई-प्रोफाइल फूलपुर सीट से ही लड़ें. इससे पहले भी जदयू कर एक सांसद सीएम नीतीश को अपनी सीट से लड़ने का ऑफर दे चुके हैं. हालांकि नीतीश कुमार या फिर जेडीयू नेतृत्व इस संबंध में अभी तक कुछ नहीं कहा है.

जौनपुर के पूर्व सांसद धनंजय सिंह ने बताया कि उत्तर प्रदेश में जेडीयू कार्यकर्ताओ की मांग हैं कि नीतीश कुमार फूलपुर से ही अगला संसदीय चुनाव लड़ें. इससे यूपी में विपक्षी एकता के पक्ष में एक अच्छा संदेश जाएगा. फूलपुर, यूपी की हाई-प्रोफाइल सीटों में से एक मानी जाती रही है. पूर्व PM जवाहरलाल नेहरू और वीपी सिंह भी इस निर्वाचन क्षेत्र से प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. 2004 में अतीक अहमद ने यहां से जीत दर्ज की थी.

बता दें कि फूलपुर लोकसभा सीट से पंडित नेहरू ने 3 बार लगातार जोरदार जीत दर्ज की थी. 1952, 1957 और 1962 में देश के पहले PM पंडित जवाहरलाल नेहरू यहां से निर्वाचित हुए थे. अब यहां से नीतीश कुमार के चुनाव लड़ने की मांग जोर पकड़ रही है. हालांकि इससे पहले पिछले साल सितंबर में नीतीश कुमार के फूलपुर सीट से चुनाव लड़ने की अटकले तेज हुई थी.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments