HomeBiharनीतीश कैबिनेट की अहम बैठक ख़त्म,इन महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर लगी मुहर

नीतीश कैबिनेट की अहम बैठक ख़त्म,इन महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर लगी मुहर

लाइव सिटीज पटना: मुख्य सचिवालय में चल रही बिहार कैबिनेट की बैठक खत्म हो गई है. CM नीतीश की अध्यक्षता में चल रही बैठक में कुल 24 एजेंडों पर मुहर लगी है. दरभंगा और पूर्णिया में नए सिविल एन्क्लेव के निर्माण के लिए भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण और बिहार सरकार के बीच MOU की स्वीकृति दी गई है. चंडी में नया ग्रिड सब स्टेशन का होगा निर्माण. वहीं पथ निर्माण विभाग की उपकरणों की खरीदगी को मंजूरी मिली है.

पथ निर्माण के अधीनस्थ स्क्रैप यंत्र आदि को रद्दी घोषित करने के बाद उसका ऑक्शन करने की स्वीकृति दी गई. अमृतसर कलकता कॉरिडोर क्लस्टर की स्थापना को लेके स्टेट स्पोर्ट एग्रीमेंट की परिवर्तन की स्वीकृति मिली है. वहीं महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता नियमावली को निरस्त करते हुए बिहार महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता संवर्ग नियमावली 2023 का गठन हुआ. आरा और डिहरी के चिकित्सा पदाधिकारी हुए सेवा से बर्खाश्त किया गया है.

पूर्णिया हवाई अड्डा पर नए सिविल एंक्लेव के निर्माण के लिए भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण एवं राज्य सरकार के बीच एमओयू की स्वीकृति दी गई है. दरभंगा सैन्य हवाई अड्डे पर नए सिविल एंक्लेव के लिए भारतीय विमानभारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण एवं राज्य सरकार के बीच समझौता ज्ञापन की स्वीकृति दी गई है.

बिहार महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता ANM संवर्ग नियमावली 2018 को निरस्त करते हुए बिहार महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता संवर्ग नियमावली 2023 के गठन की स्वीकृति दी गई है. पांच चिकित्सक डॉक्टर नसीम अहमद चिकित्सा पदाधिकारी स्वास्थ्य केंद्र पंचगछिया सहरसा,रजौली के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ रंजन कुमार और अरवल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ अनिता कुमारी को लगातार अनुपस्थित रहने के आरोप में सेवा से बर्खास्त किया गया है. डॉ. सुमित कुमार डेहरी अनुमंडलीय अस्पताल और सदर अस्पताल आरा के चिकित्सक मिथिलेश कुमार को लगातार अनुपस्थित रहने के आरोप में बर्खास्त किया गया है .वहीं, त्रिवेणीगंज के तत्कालीन अंचल अधिकारी ध्रुव कुमार को सेवा से बर्खास्त किया गया है .

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments