HomeBiharमौसम का बदला मिजाज : पटना में दिन में ही छाया अंधेरा..तो कई...

मौसम का बदला मिजाज : पटना में दिन में ही छाया अंधेरा..तो कई जिलों में तेज आंधी और झमाझम बारिश..

लाइव सिटीज, पटना: राजधानी पटना समेत बिहार के अधिकांश जिलों में मौसम में बदलाव हुआ है.एक और जहां पटना में सुबह से धूप नहीं निकली है और घना बादल छाया हुआ है..वहीं कई जिलों में तेज आंधी और झमाझम बारिश हुए है.मौसम में हुए इस बदलाव से लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है.गोपालगंज सीवान समेत की जिलों में सुबह से तेज आंधी और झमाझम बारिश हो रही है.

बताते चलें कि मौसम विभाग ने 23 से 26 मई के दौरान राज्य के अधिकांश जगहों पर बारिश की संभावना का अनुमान जताया है.इस दौरान अनेक स्थानों पर वज्रपात के साथ मेघ गर्जन की भी आशंका है। वहीं कई स्थानों पर 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से आंधी चलने का भी अनुमान है। वहीं एक-दो स्थानों पर ओलावृष्टि की भी संभावना है।

तेज आंधी के साथ बारिश और ओलावृष्टि से खेत में खड़े फसलों और फलदार वृक्षों को नुकसान पहुंचने की आशंका जताई गई है। इसके अलावा झुग्गी-झोपड़ी और कच्चे मकानों को नुकसान पहुंच सकता है। जबकि वज्रपात और ओलावृष्टि से भी बचने की सलाह दी गई है। मौसम विभाग की ओर से अपील की गई है कि खराब बारिश या आंधी के दौरान अपने पशुओं को बाहर नहीं निकालें और खुद भी पेड़ के नीचे ना छुपें.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments