HomeBiharमल्लिकार्जुन खरगे से मिले बिहार सीएम नीतीश कुमार, विपक्षी एकजुटता पर चर्चा

मल्लिकार्जुन खरगे से मिले बिहार सीएम नीतीश कुमार, विपक्षी एकजुटता पर चर्चा

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क:: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले विपक्षी दलों को एक साथ लाने की कवायद में जुटे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दिल्ली दौरे पर हैं. दौरे के पहले दिन उन्होंने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी, वहीं आज दूसरे दिन कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से भी मुलाकात की. उनके साथ डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह और मंत्री संजय झा मौजूद थे. पटना में प्रस्तावित विपक्षी दलों की बैठक की तारीखों को लेकर दोनों नेता बातचीत को लेकर चर्चा है.

इससे पहले रविवार को नीतीश कुमार ने अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी. तेजस्वी यादव, ललन सिंह और संजय झा के साथ सीएम ने दिल्ली के मुख्यमंत्री के आवास पर जाकर भेंट की थी और काफी देर तक बातचीत की थी.

नीतीश कुमार पिछले कुछ महीनों से लगातार विपक्षी एकता की कोशिशों में जुटे हैं. इस सिलसिले में उन्होंने दिल्ली, कोलकाता, लखनऊ, भुवनेश्वर, मुंबई और रांची का दौरा कर मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी, अरविंद केजरीवाल, सीताराम येचुरी, डी राजा, ममता बनर्जी, अखिलेश यादव, नवीन पटनायक, उद्धव ठाकरे, शरद पवार और हेमंत सोरेन से मुलाकात भी की थी. नवीन पटनायक को छोड़कर तमाम नेताओं ने विपक्षी मोर्चा बनाने के लिए सकारात्मक रुख दिखाया. वहीं तेलंगाना के सीएम के. चंद्रशेखर राव भी पटना आकर नीतीश से मिल चुके हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments