HomeBiharबिहार से 2024 के चुनाव में मोदी सरकार को उखाड़ फेंकने का...

बिहार से 2024 के चुनाव में मोदी सरकार को उखाड़ फेंकने का संदेश जा रहा है, दीपांकर भट्टाचार्य का बड़ा बयान

लाइव सिटीज फुलवारी शरीफ,अजीत: भाकपा माले के राष्ट्रीय महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य रविवार को नौबतपुर के सरासत गांव पहुंचे जहां कुछ दिनों पूर्व बाबा साहब अंबेडकर की प्रतिमा को असामाजिक तत्वों ने तोड़ कर क्षतिग्रस्त कर दिया था. नौबतपुर से लाल और नीले झंडे के साथ बड़ी संख्या में पार्टी के कार्यकर्ता और आम लोगों ने सरासत गांव का दौरा किया. मार्च में माले महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य के अलावा पार्टी के जिला सचिव अमर, पूर्व सांसद रामेश्वर प्रसाद, फुलवारी विधायक गोपाल रविदास, पालीगंज विधायक संदीप सौरभ, केंद्रीय कमिटी सदस्य कुमार परवेज सहित बड़ी संख्या में स्थानीय नेता और कार्यकर्ता शामिल थे.

नौबतपुर के सरासत गांव का दौरा के क्रम में आयोजित जनसभा में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कॉमरेड दीपंकर भट्टाचार्य ने कहा की भाजपा बिहार में उन्माद फैलाकर 2024 का चुनाव जीतना चाहती है, लेकिन याद रखना चाहिए बिहार बुद्ध के जमाने से सामाजिक बदलाव की धरती रही है. यहां से हिंदू राष्ट्र का नहीं बल्कि 2024 के चुनाव में केंद्र की सत्ता से मोदी सरकार को उखाड़ फेंकने का संदेश जा रहा है.

माले महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य ने कहा कि डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की मूर्ति को क्षतिग्रस्त करने वाले वही लोग हैं जो भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने का सपना देख रहे हैं. यह बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की मूर्ति पर हमला नहीं बल्कि उनके विचारों और संविधान पर हमला है. डॉक्टर अंबेडकर समतामूलक और धर्मनिरपेक्ष समाज की बात करते थे. माले महासचिव ने कहा कि कुछ दिन पहले इस इलाके में एक बाबा आए थे. उनकी बात भाजपा से मिलती है.

दीपंकर भट्टाचार्य ने कहा कि भाजपा भी हिंदू राष्ट्र की बात करती है और बाबा भी हिंदू राष्ट्रवाद पर उन्माद पैदा करके गए. उसी के बाद सरासत गांव की घटना को अंजाम दिया गया. उन्होंने इसके पहले सिवान के दरौली में बीडीओ द्वारा डॉ. अंबेडकर की मूर्ति स्थापित करने के लिए बने चबूतरे को तोड़ देने की घटना का भी ज़िक्र किया. उन्होंने कहा कि उस घटना के खिलाफ सिवान में माले विधायकों ने दो दिवसीय उपवास भी किया. यह देखा जा रहा है कि आज जगह-जगह बाबा साहब डा. भीमराव अंबेडकर की मूर्तियों को निशाना बनाकर लोकतंत्र व संविधान विरोधी ताकतें बिहार में जबरदस्त रूप से सक्रिय हो रही हैं. बिहार सरकार को ऐसे तत्वों पर कार्रवाई करनी चाहिए.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments