HomeBiharबिहार में कहीं होगी बारिश तो कहीं पड़ेगी गर्मी, आपके शहर में...

बिहार में कहीं होगी बारिश तो कहीं पड़ेगी गर्मी, आपके शहर में कैसा रहेगा मौसम? यहां जानिए

लाइव सिटीज, पटना: पिछले एक सप्ताह से बिहार के कई जिलों में प्री मॉनसून बारिश हुई है. खासकर उत्तर बिहार में प्रतिदिन किसी न किसी जिले में बारिश हो रही है. मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार (19 मई) को राजधानी पटना समेत दक्षिणी भाग एवं उत्तर पश्चिम भाग मिलाकर 24 जिलों में वर्षा का कोई पूर्वानुमान नहीं है.

हालांकि इन जिलों के तापमान में कमी या वृद्धि हो सकती है. वहीं उत्तर बिहार के उत्तर पूर्व और उत्तर मध्य के 14 जिलों में हल्की या मध्यम स्तर की वर्षा के संकेत हैं. साथ में मेघ गर्जन, बिजली चमकने और तेज हवा चलने की उम्मीद है.

मौसम विभाग के अनुसार किशनगंज, अररिया, पूर्णिया, कटिहार, मधेपुरा, सहरसा, सुपौल, दरभंगा, मधुबनी, शिवहर, सीतामढ़ी, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर और वैशाली में बारिश के संकेत मिल रहे हैं. एक-दो जगहों पर झोंके के साथ तेज हवा की गति 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे हो सकती है.

राजधानी पटना में आज तापमान में एक डिग्री के आसपास कमी या वृद्धि देखी जा सकती है. हालांकि वर्षा का कोई अनुमान नहीं है. बुधवार की अपेक्षा गुरुवार को राजधानी पटना के तापमान में 1.3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट हुई है. इसके साथ ही पटना का अधिकतम तापमान 37 डिग्री दर्ज किया गया. बिहार के अन्य जिलों में भी गुरुवार को तापमान में गिरावट देखी गई. दक्षिण बिहार के सभी गर्म जिलों में एक से दो डिग्री तापमान में कमी रही तो उत्तर बिहार में बहुत ज्यादा कम तापमान रहा.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments