HomeBiharहम गठबंधन में हैं तो चुप हैं, नीतीश कुमार ने हमारे साथ...

हम गठबंधन में हैं तो चुप हैं, नीतीश कुमार ने हमारे साथ अच्छा नहीं किया, मांझी का बड़ा बयान

लाइव सिटीज पटना: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हम पार्टी के संरक्षक जीतन राम मांझी ने सीएम नीतीश कुमार को लेकर एक बार फिर बड़ा बयान दिया है. राजगीर के कन्वेंशन हॉल में हिन्दुस्तानी आवाम पार्टी का राष्ट्रीय परिषद सम्मेलन का समापन हुआ. इस दौरान जीतन राम मांझी ने कहा कि नीतीश कुमार ने हमारे साथ अच्छा नहीं किया है. हम लोगों के साथ थोड़ा सा कमी किया है. पहले हमारे पास दो विभाग था इसमें कटौती कर एक विभाग दिया. हम यह मांग करेंगे कि हमारा विभाग हमें लौटा दिया जाए.

वहीं जीतनराम मांझी ने एक बार फिर महागठबंधन में कॉओर्डिनेशन कमिटी बनाए जाने की मांग की. उन्होंने कहा कि बिना कमिटी के जो निर्णय लिये जाते हैं वो अक्सर गलत हो जाते हैं. हालांकि जीतनराम मांझी यह भी कहते हैं कि हम मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ हैं. उनके साथ रहने के लिए हमनें कसम खाई है लेकिन राजनीति में कसम नहीं होती.

मांझी ने कहा कि हाल ही में शिक्षकों के मामले सरकार ने जो फैसला लिया वो गलत है. उन्होंने कहा कि हम गठबंधन में हैं तो चुप हैं. शिक्षकों की नियुक्ति बीपीएससी के माध्यम से कराने का फैसला लिया गया जो गलत है. बीएड, एसटीईटी, टीईटी,एमएड पास अभ्यर्थी की नियुक्ति तो बिना परीक्षा के होनी चाहिए थी. ऐसे अभ्यर्थियों की परीक्षा नहीं लेनी चाहिए.

शिक्षकों की नियुक्ति बीपीएससी के माध्यम से कराने को लेकर मांझी ने कहा कि नीतीश जी कहते हैं कि सबसे राय लेकर हमने यह फैसला लिया है. नीतीश कुमार यह बात गलत कह रहे हैं. मांझी ने आगे कहा कि बिहार के सरकारी स्कूलों में इंफ्रास्ट्रक्चर की भारी कमी है. जबकि प्राइवेट स्कूलों की स्थिति काफी अच्छी है. इसलिए मेरा कहना है कि जो प्राइवेट स्कूल ठीक है उसे सरकारीकृत किया जाए.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments