HomeBiharमुजफ्फरपुर में मुस्लिम महिलाओं ने मस्जिद में पढ़ी ईद की नमाज, मांगी...

मुजफ्फरपुर में मुस्लिम महिलाओं ने मस्जिद में पढ़ी ईद की नमाज, मांगी दुआ

लाइव सिटीज अभिषेक मुजफ्फरपुर: बिहार में आज ईद का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है. सीएम नीतीश कुमार ने राज्यवासियों को ईद की मुबारकबाद दी है. वहीं मुज़फ्फरपुर से एक अनोखी तस्वीर सामने आई है, जहां एक मस्जिद में मुस्लिम महिलाओं ने नमाज अदा की है. दरअसल ईद उल फितर को लेकर बच्चों के साथ-साथ बड़ों और महिलाओं में भी खासा उत्साह देखने को मिल रहा है. सुबह से ही मस्जिद व ईदगाहों में ईद-उल-फितर की नमाज पढ़ी गई.

वहीं शहर का एक ऐसा मस्जिद है, जहां सिर्फ महिलाएं नमाज अदा करती हैं और हिंदू-मुसलमान के भाईचारे और अमन चैन की दुआएं मांगती हैं. माड़ीपुर मोहल्ले की अहले हदीस मस्जिद में ईद उल फितर की नमाज महिलाएं अदा करती हैं. साथ ही मस्जिद में नमाज अदा करने के सवाब की हकदार बनती हैं. दरअसल यह एक ऐसी मस्जिद है जहां पर पुरुष और महिलाओ अलग अलग नमाज अदा करने की व्यवस्था कमिटी के द्वारा मुक्कमल की गई है.

बता दें कि पटना के गांधी मैदान में शनिवार सुबह ईद की नमाद अदा की गई. इस दौरान करीब 40 हजार लोगों ने नमाज पढ़ा. इसके बाद एक-दूसरे से गले मिलकर ईद की बधाई दी. इस दौरान बच्चे, जवान और बुजुर्ग सभी नजर आए. CM नीतीश कुमार गांधी मैदान पहुंचे. उन्होंने लोगों को ईद की शुभकामनाएं दी और इमाम इदैन हजरत मौलाना महसूद अहमद कादरी नदवी से मुलाकात कर उनसे मोसाफा किया. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि ईद का त्यौहार हमें भाईचारे को मजबूत बनाने व साम्प्रदायिक सौहार्द को कायम करने का संदेश देता है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments