HomeBiharबिहार में ईद को लेकर क्या है प्रशासन की तैयारी? सोशल मीडिया...

बिहार में ईद को लेकर क्या है प्रशासन की तैयारी? सोशल मीडिया पर कड़ी नजर

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में ईद के मौके पर पुलिस प्रशासन की ओर से खास तैयारियां की गई हैं. ईद की तैयारियों को लेकर जिला पदाधिकारी, पटना डॉ. चंद्रशेखर सिंह एवं वरीय पुलिस अधीक्षक राजीव मिश्रा ने कहा है कि ईद-उल-फित्र (ईद) पर कानून-व्यवस्था बनाये रखना प्रशासन की पहली प्राथमिकता है. 

सभी सम्बद्ध पदाधिकारी इसके लिए सजग, तत्पर एवं प्रतिबद्ध रहेंगे. उन्होंने कहा कि सभी स्तर-अंचल, अनुमंडल एवं जिला के पदाधिकारी अपने-अपने क्षेत्रांतर्गत कर्तव्य के प्रति मुस्तैद रहेंगे और भीड़-प्रबंधन, सुरक्षा व्यवस्था और सुदृढ़ कानून-व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे. सभी प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी संयुक्त इन निर्देशों का पालन करेंगे. 

एसएसपी मिश्रा ने कहा कि सभी प्रशासनिक तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं. सार्वजनिक स्थानों पर भीड़-नियंत्रण और कानून-व्यवस्था बनाये रखने के लिए आवश्यकतानूसार सभी महत्वपूर्ण स्थानों पर पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है.

सभी अनुमंडल पदाधिकारियों एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारियों को अपने स्तर से भी स्थानीय आवश्यकता का आकलन करते हुए पुलिस पदाधिकारियों को प्रतिनियुक्त करने का निर्देश दिया गया है. अफवाह फैलानेवालों के विरूद्ध त्वरित एवं कड़ी कार्रवाई की जाएगी. इस दौरान सोशल मीडिया एवं व्हाट्सएप के माध्यम से संदेहास्पद सूचनाओं के आदान-प्रदान पर विशेष ध्यान रखा जाएगा. इसके द्वारा अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ समुचित कार्रवाई की जाएगी. 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments