HomeBiharरामनवमी हिंसा को लेकर सदन में जोरदार हंगामा, मार्शल ने BJP विधायक...

रामनवमी हिंसा को लेकर सदन में जोरदार हंगामा, मार्शल ने BJP विधायक को उठाकर किया बाहर

लाइव सिटीज, पटना: बिहार विधानमंडल के बजट सत्र के आज आखिरी दिन है. सदन की कार्यवाही शुरू होते ही विधानसभा में विपक्ष के विधायक भारी हंगामा करने लगे. वहीं, सदन में हंगामा कर रहे बीजेपी विधायक जीवेश मिश्रा को स्पीकर के आदेश पर मार्शल ने उठाकर सदन से बाहर निकाल दिया है.

दरअसल , बीजेपी के विधायक सदन की कार्यवाही शुरू होते ही रामनवमी के दौरान हुई हिंसा को लेकर सरकार से जवाब मांगने लगे, जिसके बाद स्पीकर ने बीजेपी विधायक जीवेश मिश्रा को बाहर निकालने का आदेश दे दिया. जिसके बाद सदन के बाहर अफरा तफरी का माहौल बन गया है. जीवेश मिश्रा ने कहा कि मेरे साथ गलत तरीके से व्यवहार किया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि वे सदन में बिगड़ती कानून व्यवस्था का मुद्दा उठा रहे थे. हमने सदन के नेता नीतीश कुमार से जवाब मांगा कि उनके गृह जिले नालंदा और सासाराम में हिंसा क्यों हुई. वहां हिंदुओं पर अत्याचार क्यों हो रहे हैं. मगर सरकार ने जवाब देने के बजाय उन्हें उठाकर बाहर कर दिया.

बिहार में रामनवमी जुलूस को लेकर कई जिलों में हिंसा भड़की है. सासाराम और नालंदा में स्थितिerइतनी बिगड़ गई कि वहां धारा 144 लगाने तक की नौबत आ गई. हिंसा के कारण 2 अप्रैल को सासाराम में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के कार्यक्रम को रद्द करना पड़ गया. विपक्ष का आरोप है कि सरकार हिंसा को रोक पाने में नाकाम रही. वहीं सत्ता पक्ष का आरोप है कि हिंसा के पीछे बीजेपी, आरएसएस और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का हाथ है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments