HomeBiharबिहार बोर्ड मैट्रिक कंपार्टमेंट परीक्षा और स्क्रूटनी के लिए आवेदन शुरू, ऐसे...

बिहार बोर्ड मैट्रिक कंपार्टमेंट परीक्षा और स्क्रूटनी के लिए आवेदन शुरू, ऐसे करें अप्लाई

लाइव सिटीज, पटना: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड कक्षा 10वीं (मैट्रिक) के छात्रों के लिए स्क्रूटनी रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू करने जा रहा है. जिन छात्रों की बिहार बोर्ड 10वीं रिजल्ट 2023 में कंपार्टमेंट आई है और जो छात्र अपने बोर्ड परीक्षा परिणाम से खुश नहीं है, वे इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं.

छात्रों को बिहार बोर्ड मैट्रिक स्क्रूटनी के लिए बीएसईबी की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जाकर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना होगा. ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 03 अप्रैलयानिआज से से शुरू हो गए हैं.

10वीं के छात्र 09 अप्रैल 2023 तक बिहार बोर्ड मैट्रिक स्क्रूटनी के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन का तरीका नीचे देख सकते हैं. बीएसईबी के अनुसार मैट्रिक कंपार्टमेंट परीक्षा के परिणाम 31 मई या उससे पहले जारी होने की उम्मीद है.

बता दें कि बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (बीएसईबी) ने 31 मार्च को 10वीं का रिजल्ट जारी किया था. बीएसईबी कक्षा 10 की परीक्षा के लिए 16,10,657 छात्रों ने पंजीकरण कराया, जिनमें से 13,05,203 छात्र पास हुए हैं. इस साल बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा में पास हुए छात्रों को पास प्रतिशत 81.04 प्रतिशत रहा है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments