HomeBiharनीतीश कुमार को मिले नोबेल पुरस्कार, मंत्री के बाद अब पूर्व CM...

नीतीश कुमार को मिले नोबेल पुरस्कार, मंत्री के बाद अब पूर्व CM जीतनराम मांझी ने कर दी बड़ी मांग

लाइव सिटीज पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को नोबेल पुरस्कार दिये जाने की मांग की जा रही है. पूर्व मुख्यमंत्री व हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा के संरक्षक जीतनराम मांझी ने नीतीश कुमार को नोबेल पुरस्कार दिये जाने की मांग की है. सदन में बिहार विनियोग विधेयक पर संबोधन के दौरान उन्होंने यह मांग रखी. इससे पहले हाल के दिनों में बिहार सरकार के मंत्री संजय झा ने विधान परिषद में नीतीश कुमार को नोबेल पुरस्कार दिये जाने की मांग की थी.

बिहार के पूर्व सीएम जीतनराम मांझी ने कहा कि बिहार के पहले मुख्यमंत्री श्रीकृष्ण सिंह के बाद यदि किसी ने सबसे ज्यादा काम किया है तो वो बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हैं. इसलिए नीतीश कुमार को नोबेल पुरस्कार से सम्मानित किया जाए यही मेरी मांग है. सदन में उन्होंने यह मांग रखी. हालांकि इस दौरान जीतनराम मांझी ने यह भी कहा कि सरकार से अनुरोध है कि कुछ सुधार की भी गुंजाइश है. आरक्षण आयुक्त पद विलोपित हो गया है जिसे फिर से शुरू करने की जरुरत है.

जीतनराम मांझी ने कहा कि गरीब छात्राओं को कॉलेजों में निशुल्क उच्च शिक्षा दी जाए. 2014-15 के अनुसार ही फिर से योजनाएं बिहार में शुरू की जाए. जीतनराम मांझी ने आगे कहा कि एसटी-एससी एक्ट में सुप्रीम कोर्ट के आधार पर बेल दिया जाता हैं कार्रवाई नहीं की जाती है. एसटी-एससी आयोग के लिए विशेष एसपी बहाल किये जाने की उन्होंने बात कही. उन्होंने पुलिस बहाली में एससी-एसटी कैडिडेट की लंबाई 152 सेंटीमीटर रखे जाने की बात भी कही. मांझी ने कहा कि तीन डिसमिल जमीन रहने लायक नहीं होता है इसलिए पांच डिसमिल जमीन दिया जाए.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments