HomeBiharबिहार बोर्ड 12वीं साइंस में आयुषी नंदन ने किया टाॅप, देखें लिस्ट

बिहार बोर्ड 12वीं साइंस में आयुषी नंदन ने किया टाॅप, देखें लिस्ट

लाइव सिटीज, पटना: बिहार बोर्ड 12वीं का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है. Bihar Board Exam 2023 12वीं में कुल— फीसदी छात्र-छात्राएं सफल हुए हैं. इस बार साइंस स्ट्रीम में आयुषी नंदन ने 98.4 टॉप किया है.

इस साल की परीक्षा में आयुषी, मोहते और सौम्या टॉपर रहे. इसके साथ ही अगर तीनों स्ट्रीम्स की बात की जाए तो साइंस, आर्ट्स और कॉर्मस स्ट्रीम में इस बार लड़कियों का बोलबाला रहा. इस साल बिहार बोर्ड का कुल पास प्रतिशत 83.60 गया. एक लंबे समय से छात्रों को बिहार बोर्ड इंटर रिजल्ट की प्रतीक्षा थी अंतत: आज पूरी हो गई।

विज्ञान में आयुषी नंदन ने टॉप किया है. आर्ट्स में पूर्णिया की महानिशा टॉपर बनी हैं. कॉमर्स में सौम्या और रजनीश टॉपर बने हैं. आयुषी को 94.8 प्रतिशत मार्क्स मिले हैं. वह खगड़िया की रहने वाली हैं. वहीं दूसरे स्थान पर हिमांशु कुमार और तीसरे स्थान पर औरंगाबाद के शुभम चौरसिया हैं जिनको 94.4 प्रतिशत मिले हैं. जबकि तीसरे नंबर पर अदिति कुमारी जो सारण की रहने वाली हैं उसने 471 अंक 94.2% अंक लाया.

बिहार बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने कहा कि इस बार भी परीक्षा पूरी तरह कदाचार रहित रही. कुछ ऐसे सॉफ्टवेयर इस्तेमाल किए गए थे जिनकी मदद से बिहार बोर्ड ने एक बार फिर से देश भर में सबसे पहले रिजल्ट जारी किया.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments