HomeBiharबिहार विधानसभा में राजस्व एवं भूमि सुधार और वित्त विभाग के बजट...

बिहार विधानसभा में राजस्व एवं भूमि सुधार और वित्त विभाग के बजट पर आज होगी चर्चा

लाइव सिटीज, पटना: बिहार विधानसभा के बजट सत्र का आज आठवां दिन है. विपक्ष की ओर से सरकार को कई प्रश्नों पर घेरने की तैयारी है. वहीं कानून व्यवस्था, नौकरी और सीबीआई-ईडी का मुद्दा भी गूंज सकता है. सोमवार को ईडी और सीबीआई के मुद्दे पर सदन के अंदर और बाहर दोनों ओर घमासान हुआ. विपक्ष ने जहां तेजस्वी यादव से इस्तीफा देने की मांग की तो वहीं तेजस्वी यादव ने भी बीजेपी को खुली चुनौती दी. आज भी ये मुद्दा गरम रहने वाला है.

बिहार विधानसभा के बजट सत्र की कार्यवाही प्रश्नकाल से शुरू होगी. प्रश्नकाल में कई विभागों के प्रश्नों का उत्तर सरकार देगी. वहीं विभागीय बजट पर भी आज सदन में चर्चा होगी. राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के बजट के साथ वित्त विभाग के बजट पर भी चर्चा होगी. बिहार विधानसभा बजट सत्र में लालू परिवार के ठिकानों पर हुई ईडी और सीबीआई छापेमारी का मुद्दा भी आज भी छाया रहेगा. विपक्ष कई मुद्दों पर सरकार को घेरने की आज भी कोशिश करेगा.

बिहार विधानसभा में आज प्रश्नकाल में शिक्षा विभाग, खान एवं भूतत्व विभाग, मद्य निषेध उत्पाद एवं निबंधन विभाग, पर्यावरण वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग, समाज कल्याण विभाग, अनुसूचित जाति एवं जनजाति कल्याण विभाग, पिछड़ा वर्ग एवं अति पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग, परिवहन विभाग, साइंस एवं टेक्नोलॉजी विभाग तथा कला संस्कृति एवं युवा विभाग के प्रश्नों का संबंधित विभाग के मंत्री या प्रभारी मंत्री जवाब देंगे.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments