HomeBiharनागालैंड में चिराग के पार्टी को मिली सफलता, दो सीटों पर मिली...

नागालैंड में चिराग के पार्टी को मिली सफलता, दो सीटों पर मिली जीत, JDU को मिली बस एक

लाइव सिटीज, पटना: नागालैंड में बिहार विधानसभा के चुनाव का परिणाम आ गया है. यहां नागालैंड में बीजेपी और एनडीपीपी गठबंधन ने बड़ी जीत हासिल की है. एनडीपीपी गठबंधन को 37 सीटों पर जीत हासिल हुई है. नागालैंड चुनाव में बिहार की तीन पार्टियां भी चुनाव लड़ रही थी. इसमें बिहार के सीएम नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू, लालू यादव की पार्टी आरजेडी और चिराग पासवान की पार्टी एलजेपी (R) मैदान में थी.

चिराग पासवान की पार्टी एलजेपी (R) ने दो सीटों पर जीत दर्ज की है. जबकि एलजेपी (R) के प्रत्याशी 9 सीटों पर दूसरी स्थान पर रहे. एलजेपी (R) यहां 19 सीटों पर चुनाव लड़ रही थी.

वहीं नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू को महज एक सीट पर जीत मिला. जबकि दो सीटों पर जेडीयू दूसरे स्थान पर रही. सबसे बुरा हाल आरजेडी का हुआ. यहां आरजेडी अपना खाता भी नहीं खोल पाई, आरजेडी को यहां महज 0.5 प्रतिशत वोट हासिल हुआ. 

चिराग पासवान की पार्टी एलजेपी (R) ने नागालैंड की पुघोबोतो और टोबु सीट पर जीत दर्ज की है. इसके साथ ही चिराग पासवान की पार्टी के उम्मीदवार नौ विधानसभा क्षेत्रों में दूसरे स्थान पर रहे और काफी कम वोटों से चुनाव हारे. चिराग की पार्टी को यहां 8.65 प्रतिशत वोट मिला जो जेडीयू के वोट के मुकाबले दुगने से ज्यादा है. यहां सबसे ज्यादा वोट और सीट बीजेपी को मिला है. बीजेपी को यहां 18.93 प्रतिशत वोट मिला है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments