HomeBiharबिहार विधान परिसर में मंत्री जी के बिगड़े बोल, रामचरितमानस के कुछ...

बिहार विधान परिसर में मंत्री जी के बिगड़े बोल, रामचरितमानस के कुछ दोहे कचरा, इन्हें हटाया जाना चाहिए

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: रामचरित मानस पर बिहार की दो सत्ताधारी पार्टी जेडीयू और आरजेडी में फिर ठन गई है. बिहार के शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर ने आज एक बार फिर से बिहार विधान सभा परिसर में कहा कि रामचरितमानस के कुछ दोहे कचरा हैं जिन्हें हटाया जाना चाहिए. शिक्षा मंत्री लगातार रामचरितमानस के दोहों पर सवाल खड़ा कर रहे हैं इस बार कुछ कदम आगे बढ़ते हुए शिक्षा मंत्री ने कहा है कि अभी तो कुछ ही दोहों पर सवाल खड़ा किया है, दर्जनों ऐसे दोहे हैं जिन पर आने वाले समय में सवाल खड़ा करता रहूंगा.

मीडिया के सवाल का जवाब देते हुए प्रोफेसर चंद्रशेखर ने कहा कि मैं वही बात बोल रहा हूं जो रामचरितमानस में लिखा हुआ है। एक समय था जब शूद्र वर्ग के लोग पढ़े-लिखे नहीं होते थे इसलिए उनको कई मामले में प्रतिबंधित किया जाता था लेकिन अब समय बदल गया है. शुद्र समाज के लोग भी अंग्रेजी,हिंदी और संस्कृत पढ़ रहे हैं इसलिए अब पहले की मानसिकता को बदलना चाहिए वही इस मुद्दे पर आरजेडी की सहयोगी जेडीयू के विधायक संजीव कुमार ने कहा कि लगता है कि शिक्षा मंत्री का मानसिक संतुलन बिगड़ गया है.वे लगातार हिंदू धर्म के धार्मिक ग्रंथ रामचरितमानस पर सवाल उठा रहे हैं अगर यही सवाल वे कुरान या बाइबिल पर उठाए रहते तो उनका सड़क पर चलना इनका मुश्किल हो जाता.. उन्हें अपना धर्म परिवर्तन कर लेना चाहिए।

बताते चलें कि रामचरितमानस पर शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर के बयान का बीजेपी पहले से ही विरोध कर रही है और हिंदू भावना को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाते हुए सीएम नीतीश कुमार से शिक्षा मंत्री के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर चुकी है. ऐसे में प्रोफ़ेसर चंद्रशेखर का एक बार फिर से अपने बयान को दोहराने के बाद ऐसा लगता है कि इस मुद्दे पर फिर से राजनीति तेज होने वाली है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments