HomeBiharIG विकास वैभव को लेकर नीतीश सरकार का बड़ा फैसला, यहां कर...

IG विकास वैभव को लेकर नीतीश सरकार का बड़ा फैसला, यहां कर दिया गया तबादला

लाइव सिटीज, पटना: बिहार के चर्चित आईपीएस विकास वैभव का तबादला कर दिया गया है. विकास वैभव को पुलिस मुख्यालय भेजा गया है. आईपीएस विकास वैभव पहले गृह रक्षा वाहिनी के IG के पद पर तैनात थे. वहीं दूसरी ओर IPS विनोद कुमार को भी मुख्यालय बुलाया गया है. गृह विभाग की ओर से इसकी अधिसूचना जारी कर दी गई है. बता दें कि आईपीएस विकास वैभव और गृह रक्षा वाहिनी की डीजी शोभा अहोतकर को लेकर विवाद चल रहा था, जिससे विकास वैभव नाराज चल रहे हैं.

आपको बता दें कि आईपीएस अधिकारी विकास वैभव ने डीजी शोभा अहोटकर से जान का खतरा बताते हुए हटाने की मांग की थी.इसके बाद गृह विभाग ने उन्हें होमगार्ड आईजी के पद से हटा दिया है. वहीं डीजी से परेशान डीआईजी विनोद कुमार को भी वहां से हटाया गया है. 2009 बैच के आईपीएस अधिकारी विनोद कुमार को भी पटना पुलिस मुख्यालय बुलाया गया है.

विकास वैभव ने पिछले माह जनवरी को एक ट्विट किया था, जिसमें उन्होंने गृह रक्षा वाहिनी की डीजी शोभा अहोतकर से प्रताड़ित होने की बात लिखी थी. विकास ने लिखा था कि वे डीजी मैम से गालिया सुनते हैं. बार बार गाली सुनने के बाद से वे नाराज चल रहे थे. इसके बाद उन्होंने ट्विट कर इसकी जानकारी दी थी. हलांकि इसके बाद विकास ने इस ट्विट को डिलिट कर दिया था. 

इस मामले के बाद विकास लंबे समय के लिए छुट्टी पर चले गए थे. मामला तूल पकड़ लिया था. विकास वैभव को कारण बताओं नोटिस भी दिया गया था, जिसका जवाब देने के बाद विकास ने अपना तबादला करने की मांग की थी. इसी को देखते हुए विभाग ने आईपीएस विकास वैभव को पुलिस मुख्यालय भेज दिया है. वहीं दूसरी ओर IPS विनोद कुमार को भी मुख्यालय बुलाया गया है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments