HomeBiharIG विकास वैभव की बढ़ी मुश्किलें, गृह विभाग ने जारी किया नोटिस,...

IG विकास वैभव की बढ़ी मुश्किलें, गृह विभाग ने जारी किया नोटिस, मांगा जवाब

लाइव सिटीज, पटना: बड़ी खबर सामने आ रही है पटना से जहां गृह विभाग ने IG विकास वैभव के खिलाफ नोटिस जारी कर दिया है। इस नोटिस में आईपीएस अधिकारी से पुछा गया कि आपने ऑफिस ऑफ सीक्रेट नियम का उल्लंघन क्यों किया ? साथ ही यह भी पुछा गया कि इस तरह से ट्वीट करना कहीं से अधिकारियों के लिए सही नहीं है।

दरअसल, सीनियर आईपीएस विकास वैभव ने गृह रक्षा वाहिनी एवं अग्निशमन सेवाएं विभाग की महानिदेशक DG शोभा ओहटकर पर गंभीर आरोप लगाए थे. उन्होंने कहा था कि डीजी मैडम ने मुझे तीन बार सभी के पास ब्लडी IG कहा. इस वजह से मैं काफी विचलित और मानसिक रूप से द्रवित हो उठा. बैठक के बाद हुए अपमान के कारण मुझे पूरी रात नींद नहीं आई और रात में मैंने ट्वीट कर दिया. हालांकि बाद में मुझे लगा कि ट्वीट न करके मुझे सरकार को अवकाश के लिए आवेदन देना चाहिए. बाद में मैंने ट्वीट डिलीट कर दिया.

मालूम हो कि दोनों के बीच तकरार बढ़ने पर डीजी ने कारण बताओ नोटिस जारी कर आईजी से स्पष्टीकरण मांगा. अपने ऊपर लगे आरोपों के बाद डीजी शोभा ओहटकर ने विकास वैभव को कारण बताओ नोटिस जारी कर कहा है कि उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से शोभा ओहटकर पर बेबुनियाद आरोप लगाकर उनकी छवि धूमिल करने का प्रयास किया है. इस आचरण से अखिल भारतीय सेवा आचार नियमावली 1968 के नियमों के प्रावधानों का उल्लंघन हुआ है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments