HomeBiharसुधाकर सिंह को RJD का नोटिस, पूछा-आपके खिलाफ कार्रवाई क्यों न की...

सुधाकर सिंह को RJD का नोटिस, पूछा-आपके खिलाफ कार्रवाई क्यों न की जाए?

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार में राष्ट्रीय जनता दल के नेता नेता सुधाकर सिंह को पार्टी की तरफ से कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. नोटिस में सुधाकर सिंह द्वारा गठबंधन धर्म की मर्यादा का उल्लंघन करने और आपत्तिजनक बयान से RJD के बड़े वर्ग को आहत करने की बात कही गई है.

RJD की चिट्ठी में कहा गया है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष के निर्देशानुसार आपको यह कारण बताओ नोटिस जारी किया जा रहा है. उनके संज्ञान में आया है कि एक बार पुनः आपने गठबंधन धर्म की मर्यादा का उल्लंघन किया. RJD के राष्ट्रीय अधिवेशन में सर्वसम्मति से यह प्रस्ताव पारित किया गया था कि गठबंधन के मसलों और शामिल दलों के शीर्ष नेतृत्व के संदर्भ में सिर्फ पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अथवा उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ही बात रखने के लिए अधिकृत हैं.

अब्दुल बारी सिद्दिकी द्वारा हस्ताक्षरित चिट्ठी में कहा गया है कि आपने लगातार इस प्रस्ताव का उल्लंघन किया है. आपके बयान लगातार उन ताकर्ता को बल देते हैं जो संविधान को रौंदकर न्याय, सौहार्द और समानता की पैरोकारी को समाप्त करना चाहते हैं आपके आपत्तिजनक बयान देश-प्रदेश और RJD के एक बड़े वर्ग को आहत कर रहे हैं.

सुधाकर सिंह को संबोधित चिट्ठी में कहा गया है कि राष्ट्रीय जनता दल के संविधान की धारा-33 के नियम-22 के तहत आप कृपया 15 दिनों के अंदर यह स्पष्टीकरण दें कि क्यों नहीं आपके विरुद्ध कठोर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाए.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments