HomeBiharनित्यानंद राय के बाद अब चिराग पासवान को जेड कैटेगरी सुरक्षा, 33...

नित्यानंद राय के बाद अब चिराग पासवान को जेड कैटेगरी सुरक्षा, 33 सुरक्षागार्ड रहेंगे तैनात

लाइव सिटीज, पटना: भारतीय राजनीति में खुद को पीएम का हनुमान बताने वाले चिराग पासवान अब विशेष सुरक्षा घेरे में होंगे. केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से चिराग को जेड कटेगरी सुरक्षा प्रदान की जाएगी. मंत्रालय ने केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय के बाद बिहार के नेता चिराग पासवान को ये सुविधा देने का फैसला किया है. IB की थ्रेट परसेप्शन रिपोर्ट आने के बाद एलजेपी के चिराग पासवान गुट ने सुरक्षा बढ़ाने की मांग की थी जिसके बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने जेड कैटेगरी की VIP सुरक्षा दी है. चिराग पासवान को यह सुरक्षा बिहार में दी जाएगी.

चिराग पासवान को मिली जेड कैटेगरी सुरक्षा में 33 सुरक्षागार्ड तैनात होंगे. इसके साथ ही हथियार से लैस 10 सुरक्षाकर्मी उनके आवास पर तैनात रहेंगे. साथ ही 6 राउंड द क्लॉक पीएसओ, तीन शिफ्ट में आर्म्ड स्कॉर्ट के 12 कमांडो, वाचर्स शिफ्ट में 2 कमांडो और 3 ट्रेंड ड्राइवर राउंड द क्लॉक मौजूद रहेंगे.

इससे पहले बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय की सुरक्षा बढ़ाई गई थी. गृह मंत्रालय ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री की सुरक्षा को अपग्रेड करके पूरे देश के लिए जेड श्रेणी कर दिया है. इससे पहले उन्हें पश्चिम बंगाल में जेड श्रेणी की सुरक्षा मिलती थी. नित्यानंद राय को बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान बीजेपी का पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया था, तब उन्हें सीआरपीएफ की जेड श्रेणी सुरक्षा दिया गया था.

 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments