HomeBiharजातिगत गणना पर BJP ने उठाया सवाल, इस मुद्दे पर सीएम नीतीश...

जातिगत गणना पर BJP ने उठाया सवाल, इस मुद्दे पर सीएम नीतीश को घेरा

लाइव सिटीज, पटना: जातिगत गणना को लेकर बिहार की राजनीति में खूब बयानबाजी हो रही है. इसको लेकर बीजेपी ने नीतीश सरकार पर कई सवाल भी उठा रही है. वहीं, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने शनिवार को प्रेस वार्ता की. इस दौरान उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने आज कहा है कि उपजाति की जनगणना नहीं होगी. नीतीश कुमार को सामने आकर बताना चाहिए कि उपजाति की जनगणना क्यों नहीं होगी?

संजय जायसवाल ने कहा कि नीतीश कुमार अपने स्वार्थ के कारण उपजाति की जनगणना नहीं करवा रहे हैं. नीतीश कुमार से अनुरोध है कि वो झूठ बोलना बंद करें. वह बताएं कि उपजाति का अर्थ क्या है? वहीं, आगे उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार की याददाश्त जरूरत से ज्यादा कमजोर हो गई है. जब नीतीश कुमार डेलिगेशन लेकर प्रधानमंत्री से मिलने गए थे, तो उनके साथ विधायक जनक चमार भी गए थे. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि नीतीश कुमार अगर नाटक कर रहे हैं तो वह बहुत ही शर्मनाक बात है.

उन्होंने कहा कि बीजेपी सबसे ज्यादा जातीय जनगणना का समर्थन कर रही है. नीतीश कुमार सही में जनगणना करवाकर बिहार वासियों को लाभ देना चाहते हैं? जातिगत जनगणना को लेकर नीतीश कुमार नाटक कर रहे हैं, जिससे बिहार की जनता को कोई फायदा नहीं होगा. हरियाणा के परिवार पहचान पत्र और अंत्योदय सरल मॉडल बिहार में भी लागू होना चाहिए. वहीं, नीतीश कुमार की समाधान यात्रा को उन्होंने समय पास यात्रा बताया.

जायसवाल ने आगे कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का आज अचानक बयान आता है कि उपजातियों की जनगणना नहीं की जाएगी. प्रत्येक जाति में कई उपजातियां होती हैं, तो क्या उन लोगों की गिनती नहीं की जाएगी? उन्होंने जानना चाहा कि उप जातियों की गिनती क्यों नही कराएंगे?

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments