HomeBiharबिहार के किन-किन शहरों में आज होगी बारिश? कैसा रहेगा मौसम? 8...

बिहार के किन-किन शहरों में आज होगी बारिश? कैसा रहेगा मौसम? 8 जिलों के लिए मिले ये संकेत

लाइव सिटीज, पटना: राज्य के उत्तरी भाग में मॉनसून पूरी तरह मेहरबान है लेकिन दक्षिण बिहार के जिलों में छिटपुट वर्षा के साथ उमस भरी गर्मी से लोग परेशान हैं. आज गुरुवार (13 जुलाई) को भी राज्य के उत्तरी भाग के ज्यादातर जिलों में भारी से लेकर मध्यम स्तर तक की वर्षा का पूर्वानुमान है. दक्षिणी भाग के एक-दो स्थानों पर छिटपुट वर्षा के साथ बिजली चमकने और वज्रपात की संभावना है.

मौसम विभाग के अनुसार आज राज्य के आठ जिलों में भारी वर्षा के साथ वज्रपात की चेतावनी दी गई है. इनमें किशनगंज, अररिया और सुपौल जिले में अत्यधिक भारी बारिश की चेतावनी दी गई है. इसके अलावा गोपालगंज, मधुबनी, दरभंगा, पश्चिम चंपारण और पूर्णिया में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है.

राज्य के दक्षिणी भागों में दक्षिण पूर्व इलाकों के भागलपुर, मुंगेर और खगड़िया में हल्की या मध्यम स्तर की वर्षा हो सकती है. कहीं-कहीं बिजली चमकने और वज्रपात की चेतावनी दी गई है. राजधानी पटना समेत दक्षिण मध्य भाग के एवं दक्षिण पश्चिम भाग के जिलों में कहीं-कहीं 1-2 जगहों पर बहुत हल्की वर्षा हो सकती है. शेष अन्य जिलों में वर्षा का कोई अनुमान नहीं है. मौसम विभाग के अनुसार 14 जुलाई के बाद उत्तर बिहार में भी वर्षा में कमी आएगी.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments