HomeBiharकहां-कहां से INDIA का नाम हटाइएगा.. तेजस्वी यादव ने कहा- हमारे स्लोगन...

कहां-कहां से INDIA का नाम हटाइएगा.. तेजस्वी यादव ने कहा- हमारे स्लोगन में तो दोनो है.. ‘जुड़ेगा भारत, जीतेगा इंडिया’

लाइव सिटीज, पटना: आगामी 9 सितंबर को राष्ट्रपति भवन में जी 20 रात्रिभोज के लिए दिए जा रहे आमंत्रण पत्र पर प्रेसिडेंट ऑफ इंडिया के बदले प्रेसिडेंट ऑफ भारत लिखने पर सियासत और तेज हो गई है.कांग्रेस और जदयू के बाद आरजेडी ने भी इस पर आपत्ति जाहिर कर दिया है। पार्टी नेता और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने इस पर गहरी नाराजगी जताई है. उन्होंने बीजेपी से सवाल किया है कि कहां-कहां नाम बदलेंगे? हमे इंडियन होने पर गर्व है। तेजस्वी ने कहा है कि हमारे नारा में तो दोनों है. इंडिया गठबंधन का टैगलाइन है, ‘जुड़ेगा भारत, जीतेगा इंडिया’ .

तेजस्वी यादव ने कहा कि पहले से ही भारत को इंग्लिश में इंडिया कहा जाता है. संविधान में भी इंडिया शब्द का प्रयोग किया गया है. भारत के पासपोर्ट में भी इंडिया लिखा गया है. आधार कार्ड पर भी इंडिया लिखा गया है तो फिर कहां-कहां यह लोग इस नाम को बदलेंगे. यह लोग विपक्षी एकता को देखकर घबरा गए हैं.

तेजस्वी ने कहा कि हमारा नारा है- ”जुड़ेगा भारत जीतेगा इंडिया”इस नारे में भी भारत आ रहा है, तो क्या वो नाम बदलते चलेंगे? गठबंधन के नामकरण से केंद्र की सरकार इतनी डरी हुई है कि वो देश का नाम ही बदल रहे हैं. मैं पूछना चाहता हूं कि केंद्र सरकार को किस बात का डर, हमें इंडियन होने का गर्व है. लेकिन आज उनको इंडिया नाम लेने में शर्म आ रही है. देश का संविधान संशोधन कर नाम बदलने की ताक में हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments