HomeBiharजनता दरबार में फरियादी की बात सुनकर जब चौंके CM नीतीश, बोले-...

जनता दरबार में फरियादी की बात सुनकर जब चौंके CM नीतीश, बोले- ‘नालंदा में यह सब हो रहा तब तो…’

लाइव सिटीज, पटना: मुख्यमंत्री के जनता दरबार में नीतीश कुमार ने 72 फरियादियों की समस्याएं सुनीं. जमीन संबंधी और आपराधिक मामले ज्यादा आए. कहीं स्थानीय पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही तो कहीं जमीन पर अवैध तरीके से कब्जा किया जा रहा है. नालंदा से पहुंचे एक फरियादी की शिकायत सुनकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार चौंक गए. मामला नालंदा से जुड़ा था इसलिए नीतीश कुमार ने और ध्यान से सुना.

दरअसल पूरा मामला जमीन पर अवैध कब्जा से जुड़ा था. स्कूल की जमीन पर ही दबंगों द्वारा अवैध कब्जा कर लिया गया है. नालंदा के नूरसराय स्थित बेगमपुर गांव से संजय कुमार सिंह शिकायत लेकर पहुंचे थे. उन्होंने बताया कि बेगमपुर में एक पुस्तकालय की जमीन थी जिसको कुछ दबंगों ने तोड़कर घर बना लिया.

सीओ साहब को बोलकर थक गए लेकिन कार्रवाई नहीं हुई. मुख्यमंत्री ने अपने पास खड़े अधिकारी से कहा कि राजस्व विभाग को फोन लगाओ. पूरी जानकारी देते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि दिखाइए इसको. जब नालंदा में यह सब हो रहा है तब तो इसको ठीक से देखिए.

जनता दरबार में सामान्य प्रशासन विभाग, गृह विभाग, राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग, मद्य निषेध विभाग, उत्पाद एवं निबंधन विभाग, निगरानी विभाग, खान एवं भू-तत्व विभाग, निर्वाचन विभाग, मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग एवं संसदीय कार्य विभाग से संबंधित मामलों पर सुनवाई हुई.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments