HomeTrendingआज से बदलेगा बिहार का मौसम, इन जिलों में झमाझम बरसेंगे बादल,...

आज से बदलेगा बिहार का मौसम, इन जिलों में झमाझम बरसेंगे बादल, जान लें मौसम विभाग का लेटेस्ट अपडेट

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में मानसून कमजोर पड़ने से मौसम बदल रहा है. लोगों को उमस भरी गर्मी के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इसी बीच मौसम विभाग ने लोगों के रिए खुशखबरी जारी किया है. मौसम विभाग ने 19 से 21 जुलाई तक अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार से बंगाल की खाड़ी में दबाव कम होने के कारण असर दिखेगा. राज्य के ज्यादातर हिस्सों में झमाझम बारिश हो सकती है.

मौसम विज्ञान केंद्र पटना की ओर से पूर्वानुमान के अनुसार 19 जुलाई यानी आज शुक्रवार को बारिश की संभावना है. 19 जुलाई से 21 जुलाई बारिश की संभावना बनी रहेगी. शनिवार यानी 20 जुलाई को राज्य के 8 जिलों में बारिश को लेकर पूर्वानुमान है. वहीं दूसरी ओर गर्मी का सितम भी देखने को मिलेगा. पश्चिम-पूर्वी चंपारण के साथ-साथ शिवहर, मधुबनी, अररिया, सुपौल और सीतामढ़ी में गर्मी परेशानी बढ़ सकती है.

गुरुवार को राज्य के अधिकतम तापमान में 4 डिग्री की वृद्ध दर्ज की गयी. पूरे राज्य की तापमान की बात करें तो यह 37.02 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. जबकि सबसे गर्म जिला बक्सर रहा. यहां का तापमान 38.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. अन्य जिलों में गर्मी महसूस की गयी. लोग एक बार फिर बारिश का इंतजार कर रहे हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments