HomeBiharबिहार की कई नदियों का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर, पटना...

बिहार की कई नदियों का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर, पटना में उफान पर गंगा, आरती भी बंद

लाइव सिटीज, पटना: केंद्रीय जल आयोग के अनुसार गंगा नदी में अभी भी उफान है. पटना में गंगा कई स्थानों पर खतरे के निशान से ऊपर है. पटना के दीघा घाट में डेंजर लेवल 50.45 मीटर है लेकिन अभी जलस्तर 50.48 मीटर पर पहुंच गया है. वहीं गांधी घाट में डेंजर लेवल 48.60 मीटर है लेकिन गंगा का जलस्तर 49.26 मीटर पर पहुंच गया है.

हाथीदह में गंगा का डेंजर लेवल 30.31 मीटर है लेकिन अभी जलस्तर 42.11 मीटर पर पहुंच गया है. गंगा नदी का मनेर में डेंजर पॉइंट 52 मीटर है, वहां जलस्तर 51.94 मीटर है और इसमें वृद्धि हो रही है.

गंगा नदी बक्सर में डेंजर लेवल 60.32 मीटर से कुछ ही कम है, अभी 59.48 मीटर है. बक्सर में गंगा नदी का फॉलिंग ट्रेंड है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को गंगा नदी के बढ़ते जलस्तर का जायजा लिया था और अधिकारियों को सतर्क करने का निर्देश दिया था.

बिहार की कई नदियों का जलस्तर भी खतरे के निशान से ऊपर है. सोन और उसकी सहायक नदियों के जल ग्रहण क्षेत्र में हुई भारी बारिश के कारण गंगा नदी का जलस्तर बढ़ा है. मध्य प्रदेश, झारखंड और उत्तर प्रदेश से सोन नदी में काफी पानी आया है. जिस वजह से निचले इलाकों में पानी फैल गया है. ऐसे में लोगों की परेशानी बढ़ी हुई है.


RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments