HomeBiharपटना से लखनऊ के लिए शुरू हुई वंदे भारत एक्सप्रेस, PM ने...

पटना से लखनऊ के लिए शुरू हुई वंदे भारत एक्सप्रेस, PM ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

लाइव सिटीज, पटना: आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा देश भर में एक साथ 10 वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस कड़ी में पटना लखनऊ के बीच चलने वाली वंदे भारत ट्रेन को वर्चुअल माध्यम से प्रधानमंत्री ने हरी झंडी दिखाई. पटना जंक्शन पर अतिथि के रूप में बिहार विधानसभा के अध्यक्ष नंदकिशोर यादव, डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा और पूर्व मंत्री नितिन नवीन की मौजूदगी में ट्रेन को रवाना किया गया. रेल यात्रियों में भी उत्साह देखने को मिल रहा है.

अयोध्या धाम जाने वाले रेल यात्रियों को सौगात मिली है. अब वो कम समय में रामलाल के दर्शन कर सकेंगे. रेल यात्रियों के लिए यह ट्रेन 18 मार्च से प्रतिदिन सुबह पटना जंक्शन से 6:05 बजे में खुलेगी और आरा, बक्सर, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन, वाराणसी, अयोध्या धाम रुकते हुए लखनऊ 2:30 बजे पहुंचेगी. वापसी मे 18 मार्च से लखनऊ से 3:20 में खुलेगी और पटना जंक्शन 23:45 बजे पहुंचेगी. इसका सप्ताह में 6 दिन परिचालन किया जाएगा और शुक्रवार को परिचालन बंद रहेगा.

इसके साथ ही न्यू जलपाईगुड़ी पटना से वंदे भारत की शुरुआत की गई है, जो जलपाईगुड़ी से 14 मार्च से प्रतिदिन 5:15 बजे खुलेगी और पटना जंक्शन 12:10 बजे पहुंचेगी. वापसी में पटना जंक्शन से 1:00 बजे खुलकर 20:00 बजे न्यू जलपाईगुड़ी पहुंचेगी और इस दौरान किशनगंज, कटिहार स्टेशन पर रुकेगी.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments