HomeBiharउपेंद्र कुशवाहा ने बनाया राष्ट्रीय लोक जनता दल, कहा-नीतीश के पास कुछ...

उपेंद्र कुशवाहा ने बनाया राष्ट्रीय लोक जनता दल, कहा-नीतीश के पास कुछ नहीं बचा, वे अपना सब गिरवी रख चुके हैं

लाइव सिटीज, पटना: उपेंद्र कुशवाहा ने आखिरकार जेडीयू से इस्तीफा देकर नयी पार्टी बनाने का एलान कर दिया। उपेंद्र कुशवाहा ने आज प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि बिहार को जंगलराज के दौर से बचाने के लिए उन्होंने नयी पार्टी राष्ट्रीय लोक जनता दल बनाने का फैसला लिया है। यही असली जेडीयू है।

कुशवाहा ने कहा कि उन्होंने बिहार भर से जेडीयू के कार्यकर्ताओं को जुटाया था. दो दिनों तक उनके साथ मंथन हुआ. सारे कार्यकर्ताओं की राय थी कि बिहार को जंगलराज में जाने से रोका जाये. समता पार्टी औऱ जेडीयू की स्थापना ही बिहार से जंगलराज के खात्मे के लिए हुई थी. लेकिन नीतीश कुमार बिहार को उसी गर्त में ढ़केलने पर आमदा हैं. ऐसे में अब इसके अलावा कोई रास्ता नहीं बचा कि नीतीश कुमार के हाथों से वह विरासत ले लिया जाये जो जनता ने उन्हें सौंपा था. राष्ट्रीय लोक जनता दल अब बिहार में सामाजिक न्याय की विरासत को संभालेगा।

उपेंद्र  कुशवाहा ने कहा कि मैं कहता था कि अपना हिस्सा ले कर रहूंगा. लेकिन अब ये अहसास हुआ कि नीतीश जी के पास बचा क्या है क्या जो हिस्सा उनसे मांगे. नीतीश जी ने सारा कुछ गिरवी रख दिया. आज हम महसूस कर रहे हैं कि नीतीश जी के पास कोई राजनीतिक जायदाद नहीं है. उन्होंने अपनी राजनीतिक संपत्ति को  गिरवी, बंधक रख दिया. वह भी उन हाथों में जिन्होंने बिहार को बर्बाद दिया. नीतीश जी के हाथों में शून्य है. कुछ नहीं है. नीतीश जी के हाथ पूरी तरह खाली है।

कुशवाहा ने कहा कि नीतीश कुमार को जंगलराज को खत्म करने के लिए जनता ने ताकत दिया था. नीतीश जी ने बिहार को लालू राज के खौफनाक मंजर से बाहर निकाला. उस समय नीतीश जी ने अच्छा काम किया. लेकिन अंत भला नहीं हुआ. कहावत है अंत भला तो सब भला. लेकिन अंत बुरा हो गया. यानि अंत बुरा हो तो सब बुरा. अब जिस रास्ते पर नीतीश जी चल पड़े हैं वह सब के लिए बहुत बुरा है. न सिर्फ जेडीयू के लिए बल्कि पूरे बिहार के लिए।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments