HomeBiharबिहार विधानसभा बजट सत्र का आज अंतिम दिन, गैर सरकारी संकल्प पर...

बिहार विधानसभा बजट सत्र का आज अंतिम दिन, गैर सरकारी संकल्प पर होगी चर्चा

लाइव सिटीज, पटना: बिहार विधानसभा की कार्यवाही का आज आखिरी दिन है. 11 बजे से कार्यवाही शुरू होगी. सबसे पहले प्रश्न काल उसके बाद शून्य काल और ध्यानकर्षण होगा. जिसमें सदस्यों के प्रश्नों का सरकार विस्तृत उत्तर देगी. दूसरे हाफ में गैर सरकारी संकल्प पर चर्चा होगी साथ ही जो बचे हुए कार्य हैं, उसे भी सरकार निपटाएगी

आज प्रश्न काल में ऊर्जा विभाग, आपदा प्रबंधन विभाग, पर्यटन विभाग, योजना एवं विकास विभाग, संसदीय कार्य विभाग, स्वास्थ्य विभाग और विधि विभाग से संबंधित प्रश्न सदस्य सदन में लाएंगे, जिसका उत्तर संबंधित विभाग के मंत्री या फिर प्रभारी मंत्री देंगे. आज भी प्रश्न काल के बाद शून्य काल होगा जिसमें सत्ता पक्ष और विपक्ष के सदस्य तात्कालिक विषयों को सदन में उठाएंगे और सरकार के संज्ञान में लाएंगे.

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव बजट सत्र के शुरुआती 2 दिन छोड़कर लगातार सदन से गायब है जन्म विश्वास यात्रा निकाल रहे हैं और उसी में व्यस्त है तो आज भी कई स्थानों पर उनकी यात्रा है ऐसे में सदन की कार्यवाही में भाग लेंगे इसकी संभावना कम है. बता दें कि बिहार विधानसभा का बजट सत्र 12 फरवरी से शुरू हुआ था लेकिन बीच में कई दिन छुट्टी रहने के कारण केवल 11 दिन ही आज लगाकर चलने वाला है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments