HomeBiharबिहार पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा का आज पहला दिन, सेंटर पर पहुंचने...

बिहार पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा का आज पहला दिन, सेंटर पर पहुंचने से पहले जान लें जरूरी बातें

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में आज से सिपाही भर्ती की परीक्षा शुरू होने जा रही है. आज बुधवार (07 अगस्त) को परीक्षा का पहला दिन है. यह परीक्षा आज के बाद 11, 18, 21, 25 और 28 अगस्त को भी ली जाएगी. एक अक्टूबर 2023 को सिपाही भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होने पर एग्जाम रद्द हो गया था. इसके बाद केंद्रीय चयन परिषद की ओर से फिर सिपाही भर्ती परीक्षा (Sipahi Bharti Pariksha) हो रही है. इसके लिए 38 जिलों में 545 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. पढ़िए जरूरी बातें और परीक्षा से संबंधित कुछ गाइडलाइंस.

21,391 खाली पदों पर भर्तियां की जाएंगी. परीक्षा का समय 12:00 बजे से 2:00 तक है, लेकिन अभ्यर्थियों को 9:30 बजे से 10:30 तक प्रवेश करने का समय रखा गया है. 10:30 बजे के बाद प्रवेश बंद हो जाएगा. सेंटर पर प्रवेश के लिए अभ्यर्थियों को ई-प्रवेश पत्र के अलावा पहचान पत्र जैसे आधार कार्ड, मतदाता पहचान पत्र रखना अनिवार्य है. अगर यह सारी चीजें नहीं रहीं तो एंट्री नहीं होगी

अभ्यर्थियों के दोनों हाथों के अंगूठे के निशान लिए जाएंगे. साथ ही फोटो एवं शॉर्ट वीडियो लिए जाएंगे. परीक्षा केंद्र पर पेन, पेंसिल या कोई भी अन्य वस्तु नहीं ले जाना है. ओएमआर शीट भरने एवं अन्य कार्यों से जुड़ी चीजें उन्हें उपलब्ध कराया जाएगा. हर सेंटर पर सीसीटीवी कैमरे से निगरानी की जाएगी. परीक्षा केंद्रों पर 100 मीटर के दायरे तक जैमर लगाया गया है. यह अधिक क्षमता वाले जैमर है जो 5G और वाई-फाई के सिग्नल को भी जैम करने की क्षमता रखता है. 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments