HomeBiharआफत में पड़ा बिहार का ये मजदूर, रोज कमाता है 400, इनकम...

आफत में पड़ा बिहार का ये मजदूर, रोज कमाता है 400, इनकम टैक्स विभाग ने कहा- 14 करोड़ रिटर्न भरो

लाइव सिटीज, रोहतास: बिहार के रोहतास से एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. इनकम टैक्स विभाग ने रोहतास के रहने वाले एक मजदूर को 14 करोड़ रुपये टैक्स भरने के लिए नोटिस दिया है. पूरा मामला करगहर थाना क्षेत्र का है. शख्स का नाम मनोज कुमार है जो पेशे से मजदूर है. हर दिन 400 रुपये कमाता है. आयकर विभाग के नोटिस के बाद परिवार के साथ-साथ आस पास के लोग भी हैरान हैं.

बताया जाता है कि इनकम टैक्स विभाग ने जिस मजदूर को 14 करोड़ का नोटिस दिया वह दिल्ली और हरियाणा जाकर मजदूरी करता है. सोमवार को यह खबर सामने आई कि दो दिन पहले मनोज के घर पर इनकम टैक्स विभाग की टीम पहुंची और नोटिस दिया गया कि उसके नाम पर कंपनियां चल रही हैं और 14 करोड़ रुपये के आसपास का रिटर्न बाकी है. अगर उसे जमा नहीं किया गया तो कार्रवाई की जाएगी

इधर, इनकम टैक्स विभाग की ओर से यह नोटिस मिलते ही मनोज और उसके घर वाले परेशान हो गए हैं. मनोज ने बताया कि दिल्ली और हरियाणा में जब वह काम के सिलसिले में जाता है तो उसका आधार कार्ड और पैन कार्ड ठेकेदारों द्वारा ले लिया जाता है. हो सकता है उन्हीं लोगों के द्वारा कुछ गड़बड़ी की गई हो. वह रोज कमाने और खाने वाला है. मनोज ने कहा कि कुछ समझ में भी नहीं आ रहा है कि यह सब क्या है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments