HomeBiharअगले 5 दिनों तक भीषण गर्मी से रहेगी राहत, 16 जिलों में...

अगले 5 दिनों तक भीषण गर्मी से रहेगी राहत, 16 जिलों में हुई झमाझम बारिश, लुढ़का पारा

लाइव सिटीज, , पटना: पटना सहित प्रदेश में 26 मई तक प्रचंड गर्मी से राहत रहेगी। इस दौरान सूबे के अलग-अलग हिस्सों में आंधी के साथ बारिश या गरज के साथ बूंदाबादी पड़ने की संभावना है। रडार और उपग्रह से प्राप्त आंकड़ों के विश्लेषण के अनुसार मंगलवार को 34 जिलों में मेघगर्जन व वज्रपात के साथ हल्की से मध्य स्तर की बारिश होने के आसार हैं। इस दौरान तेज आंधी चल सकती है।

मौसम विभाग ने उत्तर बिहार के लिए ऑरेंज और दक्षिण बिहार के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। पटना के अधिकतम तापमान में सोमवार को 4.7 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आई। इस कारण अधिकतम तापमान 34.5 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। पटना में सुबह से ही बादल छाए थे। दिन के समय लोगों को मध्यम स्तर के सूर्य की रोशनी का दर्शन हुआ। पटना के आसपास के जिलों में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हुई।

सोमवार को सूबे के 16 जिलों में झमाझम या हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हुई। सबसे अधिक बारिश अररिया के फारबिसगंज में 80 और किशनगंज के चरघरिया में 72.4 एमएम हुई। वहीं अररिया में 38.8, किशनगंज में 23.8, पूर्णिया में 11, कटिहार में 6, भागलपुर में 1, बांका में 2.8, सुपौल में 7.2, मधुबनी में 3.3, सीतामढ़ी में 0.5, पश्चिमी चंपारण में 15.3, पूर्वी चंपारण में 10.9, मुजफ्फरपुर में 2, समस्तीपुर में 1.6, और गोपालगंज जिला में 1.7 मिलीमीटर बारिश हुई। वहीं दरभंगा और पूर्णिया में हल्की बारिश हुई।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments