HomeBiharबिहार में चक्का हो गया जाम, सहरसा से लेकर जहानाबाद तक सब...

बिहार में चक्का हो गया जाम, सहरसा से लेकर जहानाबाद तक सब बंद; पटना डीएम ने जारी कर दी कड़क चेतावनी

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: देशभर में आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट के हालिया फैसले के विरोध में प्रदर्शन हो रहे हैं। बुधवार ( 21 अगस्त ) को भारत बंद का आह्वान किया गया है, जिसका बिहार में राष्ट्रीय जनता दल (RJD), विकासशील इंसान पार्टी (VIP) सहित कई दलों ने समर्थन किया है। पटना जिला प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है और प्रदर्शनकारियों को शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है। इधर बिहार को कई जिलों में प्रदर्शनकारी सड़क पर उतर गए हैं और रोड जामकर प्रदर्शन कर रहे हैं।

पटना के जिलाधिकारी (DM) ने एक आदेश जारी कर लोगों से शांति बनाए रखने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा है कि प्रदर्शनकारियों को शांतिपूर्ण तरीके से अपनी बात रखने का अधिकार है, लेकिन किसी भी तरह की हिंसा या तोड़फोड़ बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इधर बंद का असर भी दिखने लगा है। पटना डीएम ने कहा है कि 21 अगस्त 2024 को भारत बंद की सूचना मिली है। पटना जिला प्रशासन बंद में शामिल होने वालों से शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन करने का आग्रह करता है। किसी भी प्रकार की अव्यवस्था बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

भारत बंद का असर बिहार के कई जिलों में दिखने लगा है। जहानाबाद में बंद समर्थकों ने उंटा मोड़ को जाम कर दिया है, जिससे पटना-गया राष्ट्रीय राजमार्ग-83 पर यातायात बाधित हो गया है। औरंगाबाद के रफीगंज में भीम आर्मी ने भारत बंद को सफल बनाने के लिए मशाल जुलूस निकाला है। उधर सहरसा में भी लोग सड़क पर उतर गए हैं और कोर्ट के फैसले के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रशासन स्थिति पर नजर बनाए हुए है और किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए तैयार है। पुलिस को संवेदनशील इलाकों में तैनात किया गया है और गश्त तेज कर दी गई है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments