HomeBiharपश्चिम बंगाल में नहीं बचा लोकतंत्र, राष्ट्रपति शासन लगाना ही संवैधानिक विकल्प-...

पश्चिम बंगाल में नहीं बचा लोकतंत्र, राष्ट्रपति शासन लगाना ही संवैधानिक विकल्प- संतोष कुमार सुमन

लाइव सिटीज, पटना: प्रावैधिकी एवं आपदा प्रबंधन मंत्री डाक्टर संतोष कुमार सुमन ने कहा कि पश्चिम बंगाल में एक महिला तानाशाह तालिबानी शासन चला रही है, लेकिन पूरे घटनाक्रम पर शरद पवार ,राहुल गाँधी, तेजस्वी यादव , अखिलेश यादव और हेमंत सोरेन जैसे विपक्षी नेताओं ने चुप्पी साध ली है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के अंदर न ममता बची है, न लोकलाज।

डाक्टर सुमन ने कहा कि पश्चिम बंगाल को बचाने के लिए वहाँ राष्ट्रपति शासन लगाना ही अब संवैधानिक विकल्प बचा है। ममता बनर्जी केंद्र के संयम की बड़ी परीक्षा ले चुकी हैं। वहाँ पानी सर से ऊपर जा चुका है और सरकार तुष्टिकरण का खेल खेल रही है।

उन्होंने कहा कि तीन महीने पहले जो लोग लोकतंत्र के रक्षक बन रहे थे और संविधान की नकल लेकर घूम रहे थे, उन्हें पश्चिम बंगाल में संवैधानिक व्यवस्थाओं की हत्या, महिलाओं से बलात्कार, अत्याचार के विरुद्ध छात्रों के प्रदर्शन का दमन, मेडिकल कालेज में तोड़फोड़ और राजभवन से लेकर हाईकोर्ट तक की अवमानना नहीं दिखाई पड़ रही है।

संतोष सुमन ने कहा कि “लड़की हूं लड़ सकती हूं'” कहने वाली प्रियंका वाड्रा गांधी एक महिला ट्रेनी डाक्टर की जघन्य हत्या के बाद कोलकाता क्यों नहीं गईं? क्या इंडी गठबंधन के लिए हत्या-बलात्कार की व्यापक घटनाओं और सत्ता-संरक्षित गुंडों के उत्पात से ज्यादा बड़ी है राजनीति?

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments