HomeBiharकोर्ट ने लालू यादव के करीबी अमित कात्याल को पांच दिसंबर तक...

कोर्ट ने लालू यादव के करीबी अमित कात्याल को पांच दिसंबर तक न्यायिक हिरासत में भेजा, ईडी ने किया था गिरफ्तार

जमीन के बदले नौकरी घोटाला मामले से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग केस में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के करीबी अमित कात्याल को बुधवार को ईडी की हिरासत खत्म होने के बाद राउज एवेन्यू कोर्ट ने पांच दिसंबर तक न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेज दिया. अमित कात्याल को 11 नवंबर को ईडी ने दिल्ली से गिरफ्तार किया था. उसके बाद उसे राउज एवेन्यू कोर्ट ने एक दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था. इसके बाद ईडी ने 12 नवंबर को कात्याल को ड्यूटी मजिस्ट्रेट के कोर्ट में पेश कर 14 दिन की हिरासत की मांग की थी. लेकिन, कोर्ट ने उसे चार दिन की हिरासत में भेजा था.

इसके बाद 16 नवंबर को ईडी की मांग पर कोर्ट ने कात्याल की ईडी हिरासत छह दिन और बढ़ा दी थी, जो आज 22 नवंबर को खत्म हुई. जमीन के बदले नौकरी घोटाले में लालू परिवार की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं. जुलाई महीने में लालू यादव के पुत्र तेजस्वी यादव के खिलाफ चार्जशीट दाखिल होने के बाद तेजस्वी भी जमानत पर चल रहे हैं. अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने लालू यादव के एक और करीबी अमित कात्याल को गिरफ्तार कर लिया है.

जानकारी के अनुसार कात्याल लालू यादव के करीबी सहयोगी होने के साथ मामले में लाभार्थी कंपनी एके इन्फो सिस्टम्स प्राइवेट लिमिटेड के पूर्व निदेशक भी हैं. यह कंपनी साउथ दिल्ली में न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी के एक पते पर पंजीकृत है. लालू यादव के परिवार द्वारा इस आवासीय इमारत का इस्तेमाल किया जा रहा था. संपत्ति को कागज पर मैसर्स एबी एक्सपोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड और मेसर्स एके इन्फो सिस्टम्स प्राइवेट लिमिटेड के कार्यालय के रूप में घोषित किया गया है. लेकिन, इसका प्रयोग विशेष रूप से तेजस्वी यादव के द्वारा आवासीय परिसर के रूप में किया जा रहा है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments