HomeBiharभागलपुर, गया और पटना में लगेगी टेक्सटाइल इंडस्ट्री, मोदी सरकार ने बिहार...

भागलपुर, गया और पटना में लगेगी टेक्सटाइल इंडस्ट्री, मोदी सरकार ने बिहार को दिया तोहफा

लाइव सिटीज, पटना: केंद्र की मोदी सरकार इन दिनों बिहार पर काफी मेहरबान है. केंद्र सरकार अब बिहार को एक और बड़ा तोहफा देने जा रही है. बिहार में रोजगार को बढ़ावा देने के लिए तीन जिलों में टेक्सटाइल इंडस्ट्री की स्थापना की जाएगी. बिहार सरकार में उद्योग एवं पर्यटन विभाग के मंत्री नीतीश मिश्रा ने इसकी जानकारी दी. उन्होंने बताया कि गया, भागलपुर और पटना में केंद्र सरकार के सहयोग से टेक्सटाइल इंडस्ट्री लगाई जाएगी.

उन्होंने कहा कि बिहार सरकार ने टेक्सटाइल इंडस्ट्री को लेकर केंद्र से कई योजनाओं की मांग की थी. इसमें भागलपुर में रेशम उद्योग के विकास के लिए परियोजना, टेकारी-बेलागंज (गया) एवं मीराचक (भागलपुर) में स्माल क्लस्टर डेवलपमेंट प्रोग्राम के अंतर्गत परियोजना, राज्य हथकरघा एक्सपो पटना और राज्य हथकरघा एक्सपो, गया के लिए मांग की गई थी. 

मंत्री नीतीश मिश्रा ने कहा कि इन परियोजनाओं की स्वीकृति और क्रियान्वयन से बिहार में वस्त्र उद्योग को एक नई मजबूती प्रदान होगी और निवेश और रोजगार में वृद्धि होगी. बता दें कि कुछ दिन पहले बिहार में इन्वेस्टर मीट आयोजित की गई थी. पटना के ताज होटल में इस मीट का आयोजन किया गया था. इसमें टेक्सटाइल क्षेत्र में देश भर के नामी-गिरामी उद्यमी इस टेक्सटाइल मीट में शामिल हुए थे. टेक्सटाइल मीट के दौरान उद्यमियों के समक्ष बिहार की टेक्सटाइल पॉलिसी का भी प्रेजेंटेशन दिया गया था. उन्हें इस बात से अवगत कराया जाएगा कि इस क्षेत्र के लिए उद्यमियों को किस तरह की नीतिगत मदद राज्य सरकार द्वारा उपलब्ध कराई जा रही है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments