HomeBiharतेजस्वी यादव का बड़ा फैसला, सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट को लेकर बढ़ाया कदम,...

तेजस्वी यादव का बड़ा फैसला, सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट को लेकर बढ़ाया कदम, लगेंगे कई प्लांट

लाइव सिटीज, पटना::बिहार की राजधानी पटना समेत दूसरे शहरों में साफ-सफाई और मूलभूत सुविधाओं को लेकर नगर विकास मंत्री तेजस्वी यादव बेहद गंभीर हैं। बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने राजधानी पटना में सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की है और इस मुद्दे पर गंभीर चर्चा की है।

बिहार के नगर विकास मंत्री तेजस्वी यादव ने अधिकारियों के साथ सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट को लेकर समीक्षा की। इस बैठक में राज्य को 20 कलस्टर में बांटकर प्रोसेसिंग एंड डिस्पोजल का कार्य आधुनिक तकनीक के माध्यम से करने का फैसला लिया गया है। इस मीटिंग में पटना मॉडल की गहन समीक्षा की गई।

पटना कलस्टर में पटना महानगर क्षेत्र के सभी नगर निकाय शामिल होंगे, जिसमें पटना, बिहटा, दानापुर, खगौल, फुलवारीशरीफ, फतुहा, मनेर, मसौढ़ी, नौबतपुर, पुनपुन, संपतचक और बख्तियारपुर है। इस प्रोसेसिंग एंड डिस्पोजल फैसिलिटी का निर्माण रामचक बैरिया में 86 एकड़ भूमि में किया जाएगा ताकि कचरे का निस्तारण हो सके।

नगर विकास मंत्री तेजस्वी यादव के साथ इस बैठक में विभाग के अपर मुख्य सचिव अरुनीश चावला, नगर आयुक्त अनिमेष कुमार पराशर और नगर विकास एव आवास विभाग के अपर सचिव आनंद शर्मा भी मौजूद थे

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments