HomeBiharतेजस्वी यादव ने 'बिहार कार रैली' को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना....

तेजस्वी यादव ने ‘बिहार कार रैली’ को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना. कहा- ‘पर्यटन के मामले में बिहार काफी समृद्ध’

लाइव सिटीज, पटना: उपमुख्यमंत्री सह पर्यटन मंत्री तेजस्वी यादव ने आज ‘बिहार कार रैली’ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस रैली में शामिल 15 एसयूवी कार और 30 बाइक सवार बिहार के विभिन्न पर्यटकीय स्थलों का भ्रमण करेंगे. तीन दिनों की इस सफर में पहला पड़ाव बोधगया होगा, दूसरा पड़ाव राजगीर होगा और फिर राजगीर से सफर रोहतास जाकर 24 सितंबर को समाप्त होगा.

इस मौके पर उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि कि 22 से 24 सितंबर के बीच आयोजित होने वाली इस बिहार कार रैली का सफर पटना- गया – राजगीर – रोहतास के बीच होगा. कार रैली में 15 एसयूवी रहेंगे. कार रैली में कैप्टन सहित कुल 30 व्यक्ति सवार रहेंगे.इसके अलावा कुल 30 बाइक सवार भी इस रैली में शामिल होंगे. उन्होंने बताया कि तीन दिनों तक आयोजित होने वाली यह कार रैली बुद्धिस्ट सर्किट, जैन सर्किट और इको सर्किट के प्रचार-प्रसार में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी.

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार में बौद्ध सर्किट है जैन सर्किट है गुरु गोविंद सिंह का इतिहास है और बिहार में ही समुद्र मंथन का स्थान भी है. पर्यटन के मामले में बिहार काफी समृद्ध प्रदेश है और हाल ही में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए रिल मेकिंग प्रतियोगिता की शुरुआत की गई है, जिसमें 1000 से अधिक पार्टिसिपेंट आ चुके हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments