HomeBiharसदन में आमने-सामने से भिड़ गए तेजस्वी यादव और नेता प्रतिपक्ष विजय...

सदन में आमने-सामने से भिड़ गए तेजस्वी यादव और नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा, फिर तो खूब होने लगा ये सब…

लाइव सिटीज, पटना: बिहार विधानसभा बजट सत्र का आज तीसरा दिन है. तीसरे दिन के बजट सत्र शुरू होने के साथ ही विरोधी दल भाजपा द्वारा जोरदार हंगामा शुरू कर दिया गया है. भाजपा के नेता वेल में आकर रिपोर्टिंग टेबल तक तोड़ दिए हैं. सदन में भाजपा ने वैशाली पुलिस के द्वारा गलवान घाटी में चीन के सैनिक संग हुई झड़प में शहीद हुए बिहार के जवान जयकिशोर सिंह के पिता की गिरफ्तारी को मुद्दा बनाया. भाजपा ने सरकार को यह कहते हुए सदन में विरोध किया कि एकतरफ जहां सरकार के मंत्री सेना के खिलाफ लगातार बयानबाजी करते हैं वहीं दूसरी ओर अब प्रशासन शहीद के पिता को गिरफ्तार भी किया गया है

इस पूरे मामले को लेकर बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने कहा की जवान की शहादत के समय वो उनके गृह क्षेत्र भी गए थे. तब वो नेता प्रतिपक्ष थे लेकिन तब भी गए थे. वो उसी इलाके से आते हैं. हमारी पार्टी ने तब ही कहा कि शहीद की प्रतिमा यहां बनेगी और राजद इसे तैयार कराएगा. जिसपर उनके परिवार की ओर से आपत्ति आई और उन्होंने कहा कि यहां प्रतिमा वो बनवाएंगे. राजद बगल में दूसरी जगह अलग प्रतिमा बनवाए.

तेजस्वी यादव ने कहा कि दरअसल शहीद के परिजनों जिस जमीन पर प्रतिमा बनाने का प्रस्ताव दिया वो जमीन किसी दलित की निजी थी. ये संभव नहीं था. सुनने में आ रहा है कि उनके पिता को गिरफ्तार किया गया है. हम भरोसा दिलाते हैं कि शहीदों का अपमान नहीं होगा. तेजस्वी यादव ने भाजपा को सो कॉल्ड देशभक्त कहा.

इसके आगे तेजस्वी यादव ने भाजपा के तरफ से किये गए विरोध पर कहा कि, मैं यह मान लेता हूं कि हमलोगों से गलती हो गई थी.हम विपक्ष में रह के गलती कर दिए थे मान लिए. लेकिन आप तो आसान पर रह के यह बोलते थे की टेबल नहीं पटको कुर्सी नहीं छूना चाहिए. लेकिन आप जब उपर जाते हैं तो ज्ञान बढ़ाना चाहिए। लेकिन आप तो नेता विरोधी दल बने तो आप का ज्ञान नीचे ही गिर ही गया.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments