HomeBiharबिहार में टला बड़ा रेल हादसा, टूटी पटरी से गुजरी फरक्का एक्सप्रेस,...

बिहार में टला बड़ा रेल हादसा, टूटी पटरी से गुजरी फरक्का एक्सप्रेस, मचा हड़कंप

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में सोमवार को बड़ा रेल हादसा उस समय टल गया जब फरक्का एक्सप्रेस टूटी हुई पटरी से तेज गति के साथ धरधराते हुए गुजर गई। जब इसकी जानकारी मिली तो रेलकर्मियों में हड़कंप मच गया। घटना की सूचना तत्काल दानापुर रेड डिवीजन कंट्रोल को दी गई। आनन फानन में राहत बचाव की टीम मौके पर पहुंची और पटरी को ठीक किया गया। घटना में किसी नुकसान की सूचना नहीं और रेल का परिचालन सामान्य है। इस बीच पटरी ठीक होने तक पीछे से आने वाली गादियों को लूप लाइन से निकाला गया।

जानकारी के मुताबिर पटना के खुसरूपुर अप मेन लाइन की पटरी टूटी पाई गई। दरअसल पटरी टूटकर दो भागों में बंट गई थी लेकिन किसी रेलकर्मी को इसकी जानकारी नहीं थी जबकि स्टेशन मास्टर के कार्यालय के आस पास ही पटरी क्षतिग्रस्त थी। इसी दौरान सुबह करीब 4 बजे फरक्का एक्सप्रेस ट्रेन तेज गति के साथ दो भागों में टूटी हुई पटरी से होते हुए निकल गई।

दरअसल जब ट्रेन उस स्थान से गुजरी तो अजीबोगरीब आवाज ने सबको चौंका दिया। स्टेशन पर तैनात रेलकर्मी भागकर घटना स्थल के पास पहुंचे। पटरी की स्थिति देखते ही सबके होश उड़ गए। जब ट्रेन गुजरी थी तो स्पीड ज्यादा थी और बड़ा हादसा हो सकता था। तुरंत दानापुर कंट्रोल रूम को इसकी जानकारी दी गई और आनन फानन में फतुहा से पी डब्ल्यू आई राहत बचाव दल के साथ घटना स्थल पर पहुंच गए। काम शुरू किया गया और काफी मशक्कत करते हुए टूटी हुई पटरी को ठीक किया गया।

इस दौरान सुबह में रुकने वाली गाड़ियों के उनके निर्धारित लाइन से निकाला गया जबकि दो एक्सप्रेस ट्रेनों को लूप लाइन से पास कराया गया। सुबह सुबह यहां कई पैसेंजर ट्रेनों का ठहराव होता है। इसे देखते हुए युद्ध स्तर पर काम करते हुए पटरी को ठीक किया गया ताकि रल परिचालन में बाधा नहीं हो। एहतियात बरतते हुए टूटी हुई पटरी से गाड़ियों को कम स्पीड से निकाला जा रहा है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments