HomeBiharसुशील मोदी का आरजेडी पर तंज, कहा - ठाकुरों' के अपमान के...

सुशील मोदी का आरजेडी पर तंज, कहा – ठाकुरों’ के अपमान के लिए मांफी मांगे तेजस्वी यादव

लाइव सिटीज, पटना: पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने राज्यसभा सांसद मनोज झा के बयान पर डिप्टी CM तेजस्वी यादव को ही कठघरे में खड़ा कर दिया है। उन्होंने कहा कि आरजेडी सांसद मनोज झा ने जिस तरह से नाम लेकर ठाकुर ( राजपूत) जाति का अपमान किया है, उसके लिए पार्टी के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव को क्षमा मांगनी चाहिए।

सुशील मोदी ने कहा कि मनोज झा ने राज्यसभा में नारी शक्ति वंदन (महिला आरक्षण ) विधेयक का विरोध करते हुए, जो कविता पढी, वह ठाकुर जाति के लोगों के प्रति दुराग्रह और अपमान से भरी थी। उन्होंने कहा कि राजद ने इससे पहले ठाकुर सहित सभी ऊंची जातियों के गरीबों को 10 फीसद आरक्षण देने के एनडीए सरकार के फैसले का कड़ा विरोध किया था और विधेयक के विरोध में वोट डाले थे।

उन्होंने कहा कि राजद ने ठाकुर जाति के अपने वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह को “एक लोटा पानी” कह कर अपमानित किया था। इससे आहत होकर उन्होंने एम्स में भर्ती रहते हुए मृत्यु शैया से ही अपना इस्तीफा लालू प्रसाद को भेज दिया था। उन्होंने कहा कि देश को मनरेगा जैसी गरीब-कल्याण योजना देने वाले रघुवंश प्रसाद सिंह ऊँची जाति के गरीबों को भी आरक्षण देने के पक्ष में थे, इसलिए आरजेडी ने अंतिम दिनों उनका अपमान किया। इस पाप के कारण 2019 के संसदीय चुनाव में राजद लोकसभा की एक भी सीट नहीं जीत सका।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments